वंचित कर्मियों का टीकाकरण आज

गुरुवार को जिले के सभी ब्लाकों के आठ केंद्रों पर टीकाकरण का आयोजन किया जा रहा है। इसमें हेल्थ केयर वर्करों फ्रन्टलाइन कर्मियों का टीकाकरण होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:20 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:20 AM (IST)
वंचित कर्मियों का टीकाकरण आज
वंचित कर्मियों का टीकाकरण आज

जासं, हाथरस : गुरुवार को जिले के सभी ब्लाकों के आठ केंद्रों पर टीकाकरण का आयोजन किया जा रहा है। इसमें हेल्थ केयर वर्करों, फ्रन्टलाइन कर्मियों का टीकाकरण होगा। यह वे कर्मी हैं जो जो किन्ही कारणोंवश टीकाकरण नहीं करा सके थे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।

इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार को कोविड 19 टीकाकरण का वैक्सीनेशन कार्यक्रम शहर के टीबी अस्पताल, पीएचसी मधुगढ़ी के अलावा सादाबाद, सहपऊ, मुरसान, महौ, सासनी, हसायन, सिकंदराराऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित किया जा रहा है। यहां पर स्वास्थ्य कर्मचारी, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, प्राइवेट चिकित्सालय, नर्सिंग होम, पुलिस, पंचायती राज, नगर पालिका, राजस्व विभाग, पीएसी के जवान जो पूर्व में किन्हीं कारणों से अपना टीकाकरण नहीं करा पाए हैं, वे अपना पहचान पत्र लेकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। प्रसव दर के कम होने पर डीएम ने जताई नाराजगी

जासं, हाथरस: जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) की जनपद स्तरीय मासिक समीक्षा बैठक करते हुए स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं में अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारीको सीएचसी, पीएचसी के प्रभारियों को निर्धारित दवाइयों से संबंधित सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। समस्त प्रभारियों को अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों का मिलान सूची से करने के पश्चात आवश्यक दवाइयों को जिला अस्पताल से प्राप्त करने के निर्देश दिए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महों और सिकंदराराऊ में प्रसव दर कम होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। टीकाकरण में हाथरस, सादाबाद तथा सहपऊ में प्रगति संतोषजनक न होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी को अपने स्तर से मानिटरिग करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय अंधता एवं दृष्टि क्षीणता में प्रगति खराब होने पर तैनात डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में बने उप स्वास्थ्य केंद्रों का सीएचओ को अतिरिक्त प्रभार देते हुए संचालित कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी