दहेज न मिलने पर पत्नी पर उड़ेला केरोसिन

सिकंदराराऊ नगर के मोहल्ला मटकोटा निवासी एक युवक ने पत्नी पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:49 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:49 AM (IST)
दहेज न मिलने पर पत्नी पर उड़ेला केरोसिन
दहेज न मिलने पर पत्नी पर उड़ेला केरोसिन

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर के मोहल्ला मटकोटा निवासी एक युवक ने पत्नी पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने की कोशिश की। पीड़िता के मायके वालों ने आरोपित पति को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। दूसरे संप्रदाय की लड़की से शादी की जानकारी होने पर भाजपाई एवं हिदूवादी कोतवाली पर पहुंच गए और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पीड़िता ने दहेज उत्पीड़न एवं पहली शादी छिपाने का आरोप लगाते हुए पति व ससुराली जनों के खिलाफ तहरीर दी है।

साहिबा निवासी मोहल्ला मटकोटा ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी शादी करीब 8 माह पूर्व सोहेल निवासी मोहल्ला मटकोटा के साथ हुई थी। उसके पति, सास एवं एक अन्य निवासीगण मोहल्ला मटकोटा आए दिन दहेज को लेकर गाली-गलौज करते और मारते-पीटते रहे हैं। मंगलवार को दोपहर 3:30 बजे पीड़िता को उक्त लोगों ने दहेज में 10 लाख रुपये व कार की मांग करते हुए गाली-गलौज और मारपीट की। मिट्टी का तेल डालकर जलाने की कोशिश की। पीड़िता के शोर मचाने पर मोहल्ले में ही रह रहे उसके मायके पक्ष के लोग आ गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित पति को पकड़कर कोतवाली ले गई। आरोपित की दोनों पत्नी कोतवाली पहुंच गईं। जैसे ही इस मामले की जानकारी हिदुत्ववादियों को हुई तो उनके साथ भाजपाई भी कोतवाली पहुंच गए। कोतवाल प्रवेश राणा का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। अग्निकांड से पीड़ित

महिला ने लगाई गुहार

संसू, सिकंदराराऊ : बीस दिन पूर्व गांव मुगलगढ़ी में गैस सिलेंडर फटने से एक महिला के घर का सारा सामान जल गया था। पीड़िता ने आर्थिक मदद की गुहार लगाते हुए उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा है। मिटो देवी पत्नी वीरपाल ने गुहार लगाते हुए कहा कि तीन जून की दोपहर 3:30 बजे वह चाय बना रही थी। उस दौरान तेज हवा चल रही थी। अचानक गैस रिसाव होने के कारण सिलेंडर में आग लग गई और सिलेंडर फट गया। घर में रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया। छत भी क्षतिग्रस्त हो गई। सब कुछ जलकर राख हो चुका है।

chat bot
आपका साथी