अपना मनोबल बढ़ाए रखें बेटियां : मानशी

एक दिन के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी की कुर्सी पर बैठी मानशी ने किया गौरव की अनुभूति।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:21 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:21 AM (IST)
अपना मनोबल बढ़ाए रखें बेटियां : मानशी
अपना मनोबल बढ़ाए रखें बेटियां : मानशी

जासं, हाथरस : हाथरस में नायिका इवेंट का आयोजन कर मानशी को एक दिन के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी नियुक्त किया गया। अधिकारी के तौर पर कार्य कर बोलीं, 'खुद को बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रही हूं।' उन्होंने बेटियों को संदेश दिया कि शिक्षा के क्षेत्र में अवसरों का लाभ उठाते हुए बेटियां अपना मनोबल बढ़ाए रखें। फिर तो सारा जहां उनका है।

जनपद में मिशन शक्ति 3.0 की जिलाधिकारी रमेश रंजन द्वारा अनुमोदित कार्ययोजना के अनुसार नायिका इवेंट का आयोजन शुक्रवार को किया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बालिका को एक दिन का अधिकारी बनने का अवसर प्रदान किया गया।

नायिका इवेंट के अंतर्गत जिला प्रोबेशन अधिकारी डीके सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली पीबीएएस इंटर कालेज की छात्रा कुमारी मानशी माथुर पुत्री रवि कुमार निवासी हाथरस जंक्शन को एक दिन के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी नियुक्त किया तथा इवेंट के विषय में विस्तार से जानकारी प्रदान कर एक दिन की अधिकारी को शक्ति चैंपियन पहचान पत्र तथा सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस पद पर रहते हुए एक दिन की जिला प्रोबेशन अधिकारी मानशी ने उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। विभाग की संचालित योजनाओं के लाभार्थियों के विषय में जानकारी ली तथा समस्त स्टाफ से उनके कार्य क्षेत्र के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी ने कहा कि आज के समय में हमें विद्यार्थियों का सही दिशा में मार्गदर्शन करना आवश्यक है। तभी हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कल्पना कर सकते हैं। उन्होंने बागला कालेज से आए हिदी के प्रवक्ता रोहित चौधरी को बताया कि विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं को कैरियर से संबंधित किसी भी प्रकार के परामर्श की आवश्यकता होने पर वह उनके कार्यालय में सीधा संपर्क कर परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।

एक दिन की अधिकारी मानशी से उनके इस पद पर रहते हुए अनुभव के विषय में पूछने पर उन्होंने बताया कि वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। उन्होंने इससे भी ऊंचे पद पर पहुंचने का प्रण लिया है। जनपद की समस्त बेटियों को संदेश देते हुए कहा कि बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में अवसरों का लाभ उठाते हुए हौसला बनाए रखना चाहिए। हालात कैसे भी हों।

इस अवसर पर जिला प्रोबेशन कार्यालय से महिला कल्याण अधिकारी मोनिका गौतम, विधि सह परिवीक्षा अधिकारी दीपक चौहान, बाल संरक्षण अधिकारी विमल कुमार शर्मा, सेंटर मैनेजर मनीषा भारद्वाज, बाल कल्याण समिति से विनोद चौधरी, अनुपमा, चारु प्रिया, अमृता तिवारी, परामर्शदाता अरविद, जिला समन्वयक ज्योति तोमर, सीमा, प्रतिष्ठा, शिवप्रसाद, बंटी, ललिता उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी