झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत

सादाबाद क्षेत्र में झमाझम बरसे अन्य इलाकों में सूखा बुधवार से था बारिश का इंतजार।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:21 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:21 AM (IST)
झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत
झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत

जासं, हाथरस : मंगलवार को मौसम ने फिर करवट ली। कई दिन से पड़ रही उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को बारिश से राहत मिली लेकिन यह राहत सभी जगह नहीं थी। पहले सादाबाद तो देर शाम हाथरस में झमाझम बारिश हुई। बारिश न होने के कारण कुछ स्थानों पर लोगों को पसीने में नहाना पड़ा।

जनपद में पिछले सप्ताह तीन दिन तक रुक-रुक कर बारिश होने से शहर से लेकर देहात तक गलियों में पानी भर गया था। खेतों में पानी भरने के कारण किसान भी परेशान हो गए थे। सासनी क्षेत्र में गंदे नाले और सिकंदराराऊ क्षेत्र में ईशन नदी के ओवरफ्लो होने से फसलों को बहुत नुकसान हुआ। उसके बाद सोमवार तक लगातार गर्मी पड़ती रही। बारिश के बाद धूप निकलने से उमस भरी गर्मी पड़ रही थी।

मंगलवार की देर शाम हल्की बारिश के बाद देर रात तक शहर में रुक-रुक कर झमाझम तो कभी धीमी बारिश होती रही। बारिश के कारण शाम के बाजार पर भी असर पड़ा। दुकानदारों को जल्दी दुकानें बंद करनी पड़ी। बारिश होने से निचले इलाकों में पानी भर गया। ग्रामीण क्षेत्र में भी देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होने की जानकारी मिली है।

मंगलवार को अचानक काले बादल घिर आए। हवा चल रही थी। इससे मौसम सुहावना हो गया और लोगों को राहत मिली। बिसावर में जमकर बरसात हुई। यह बरसात अनवरत दो घंटे तक तेजी से होती रही। जहां आम जनमानस झूम उठा वही चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दिया। बरसात के कारण सभी गलियां जलमग्न हो गईं। बरसात के कारण डाकखाना रोड, बाइपास मार्ग, मुख्य बाजार, पैंठ बाजार, नगला मदारी मार्ग, नगला छत्ती मार्ग से लेकर सर्राफा चौक तक में जलभराव हो जाने से लोगों को काफी दिक्कत हुई। बारिश का लोगों ने लुत्फ उठाया। बच्चे भी पीछे नहीं रहे। गांव में नाला-नाली चोक रहने के कारण जलभराव की समस्या सामने आई मगर भीषण गर्मी से बरसात ने मुक्ति दिलाई। अलबत्ता मई क्षेत्र में सिर्फ बूंदाबांदी तक सीमित रहा। सादाबाद कस्बे में बरसात न होने से लोगों में मायूसी पैदा हुई।

सिकंदराराऊ व हसायन क्षेत्र में बादल सुबह से छाए रहे, लेकिन यह बादल बूंदाबांदी तक सीमित रहे। यही हाल सासनी क्षेत्र का भी रहा। यहां कस्बा और देहात क्षेत्र का हाल ऐसा ही रहा।

chat bot
आपका साथी