ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत पर जाम-प्रदर्शन

मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगाया करीब ढाई घंटे तक जाम एसडीएम तथा सीओ के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने खोला जाम।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 12:59 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 12:59 AM (IST)
ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत पर जाम-प्रदर्शन
ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत पर जाम-प्रदर्शन

संवाद सूत्र, हाथरस : सादाबाद में मई-खंदौली मार्ग पर शुक्रवार की दोपहर ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार युवक को रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। एसडीएम सादाबाद व सीओ ने मुआवजे का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहा। राहगीर परेशान रहे।

गांव नगला दुर्जिया निवासी 35 वर्षीय योगेश कुमार शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे मोटर साइकिल से गांव के ही जयवीर के साथ खंदौली होते हुए गांव लौट रहे थे। मई-खंदौली मार्ग पर स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके के पास पीछे से आ रही ट्रैक्टर ट्राली ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में योगेश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जयवीर घायल हो गए। मोटर साइकिल ट्रैक्टर में फंस गई। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना मृतक के स्वजन को दी। स्वजन तथा काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए।

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर न्यू खंदौली मार्ग पर जाम लगा दिया। दुर्घटना के बाद जाम की सूचना पर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जाम न खुलने पर पुलिस कर्मियों ने कोतवाली तथा अधिकारियों को सूचना दी। सीओ ब्रह्म सिंह, प्रभारी निरीक्षक डीके सिसोदिया घटनास्थल पर पहुंचे। स्वजन तथा ग्रामीणों का कहना था कि मृतक का परिवार बेहद गरीब है। उस पर पांच छोटे-छोटे बच्चे हैं। बच्चों के पालन पोषण का सवाल खड़ा हो गया है। एसडीएम अंजलि गंगवार भी मौके पर पहुंचीं। उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता करते हुए पुलिस की बात सुनी। ग्रामीणों को संतुष्ट करते हुए कहा कि पहले पोस्टमार्टम होने दो। उसके उपरांत सरकार की तरफ से जो मुआवजा संभव होगा, दिलाया जाएगा। तब ग्रामीणों ने करीब ढाई घंटा बाद सड़क पर से शव उठाने दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इनका कहना है

मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने जाम लगाया था। कानूनी प्रक्रिया के बाद उप जिलाधिकारी ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।

-ब्रह्म सिंह, पुलिस उपाधीक्षक सादाबाद

सड़क किनारे खड़े मजदूर को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, मौत

संसू, सिकंदराराऊ : गांव बरगांव थाना सिकंदराराऊ निवासी 45 वर्षीय अनिल कुमार एक शटरिग की दुकान पर मजदूरी करता था। शुक्रवार दोपहर वह सड़क किनारे खड़ा था। तभी अनियंत्रित गति से आए ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के पुत्र प्रशांत ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ तहरीर पुलिस को दी है।

chat bot
आपका साथी