गैरजिम्मेदार आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर होगी कार्रवाई

डीएम ने कोरोना पर नियंत्रण को निगरानी समितियों के कार्यों का कई गांवों में किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:47 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:47 AM (IST)
गैरजिम्मेदार आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर होगी कार्रवाई
गैरजिम्मेदार आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, हाथरस : कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने ब्लाक सहपऊ की ग्राम पंचायत धाधऊ, मढ़ाभोज, मीरपुर व भोजपुर में निगरानी समितियों के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान मास्क का नियमित प्रयोग करने, कोविड संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों से कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखते हुए निगरानी से संबंधित सभी कार्य सुरक्षित व खुले स्थान पर करने के निर्देश दिए। कहा कि काम न करने वाली आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर कड़ा एक्शन होगा।

जिलाधिकारी ने निगरानी समिति को आम जनमानस को मास्क का नियमित प्रयोग करने, नियमित रूप से हाथ धोने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने के निर्देश दिए। सामाजिक, धार्मिक, शादी समारोह, शोक सभाओं में सरकार की निर्धारित गाइड लाइन का पालन कराने एवं सार्वजनिक स्थानों, गलियों, सार्वजनिक पेयजल श्रोतों तथा क्वारंटाइन किए गए घरों के आसपास साफ-सफाई कराने के साथ ब्लीचिग का छिड़काव कराने के निर्देश दिए। उन्होनें एडीओ पंचायत को मेडिसिन किट एवं मास्क वितरण कराने के निर्देश दिए। कहा कि हमें साफ-सफाई के साथ गांव को सैनिटाइजेशन करते रहना है।

जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत धाधऊ में निगरानी समिति का निरीक्षण करते हुए आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर सर्वे कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि गांव में किसी बाहरी व्यक्ति के आने पर उसकी स्क्रीनिग कराई जाए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। ग्राम प्रधान सुरेश चंद्र ने बताया कि गांव की आबादी लगभग 3264 है। गांव के अंदर 70 लोगों का वैक्सीनेशन हो पाया है। 53 लोगों की ट्रेसिग कराई गई है। गांव के अंदर 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव थे जो अब स्वस्थ हैं। ग्राम मढ़ापिथू के प्रधान चंदन शर्मा ने बताया कि 60 प्रतिशत घरों का सर्वे कार्य किया है। पांच लोगों को मेडिसिन किट का वितरण किया गया है। एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था जो अब सही है। जलभराव की समस्या का समाधान कराने के लिए उप जिलाधिकारी सादाबाद को निर्देशित किया। उनके साथ जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह और उप जिलाधिकारी सादाबाद राजेश कुमार उपस्थित रहे। जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने भी कजरौठी समेत कई गांवों में निगरानी समितियों के कार्यो की समीक्षा की।

chat bot
आपका साथी