कोरोना काल में निवेशकों की बल्ले-बल्ले

उत्पादों की मांग अधिक होने से लगातार बढ़ रहे भाव पिछले साल भी करो़ड़ों रुपये कमाए थे कोरोना की पहली लहर में।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 01:07 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 01:07 AM (IST)
कोरोना काल में निवेशकों की बल्ले-बल्ले
कोरोना काल में निवेशकों की बल्ले-बल्ले

केसी दरगड़, हाथरस : कोरोना काल निवेशकों के लिए मुफीद साबित हो रहा है। खासकर उन निवेशकों के लिए जिन्होंने फार्मा, आइटी, बैंकिग, मेटल, ऑयल कंपनी में निवेश किया है। भारी मांग और मुनाफा के चलते इन कंपनियों के शेयर में बूम चल रहा है। यही हाल रहा तो और अच्छा मुनाफा दे सकते हैं।

पिछले साल कोरोना काल में दवा, मोबाइल, लैपटॉप व आइटी से जुड़ी अन्य सामान की बेहद मांग रही थी। लोगों ने बैंक और बीमा कंपनियों के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस में निवेश किया था। उसका नतीजा यह हुआ कि हाथरस के ही निवेशकों ने करोड़ों रुपये का मुनाफा कमाया था। निवेशकों की घुसपैठ के चलते सोने के दाम भी 57 हजार रुपये प्रति दस ग्राम हो गए थे। इस बार भी यही सेक्टर अच्छा चल रहे हैं और निवेशकों को मुनाफा दे रहे हैं।

शेयर कारोबारियों की मानें तो कोरोना की दूसरी लहर में निफ्टी 100 दिन बाद रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। निफ्टी ने शनिवार तक 15,455 का रिकॉर्ड स्तर छुआ था। 2021 में अब तक निफ्टी में 10 फीसद से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप पहली बार तीन लाख करोड़ रुपये के पार गया है। निफ्टी की इस दौड़ में सन फार्मा, डिविस लेबोरेटरीज, एसबीआइ लाइफ, आइओसी, एशियन पेंट्स, विप्रो, टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू के अलावा आइटी कंपनी का अहम योगदान है। 16 फरवरी से लेकर अब तक इन शेयरों में 10-60 फीसद तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

वर्जन

कोरोना काल में फार्मा, बैंक और मेटल सेक्टर अच्छे चल रहे हैं। इन कंपनियों की कमाई के चलते निवेशकों को भी अच्छा मुनाफा मिल रहा है।

दीपक वशिष्ठ, शेयर कारोबारी कोरोना काल में दवा बनाने वाली कंपनियों और आइटी कंपनी में निवेशकों का रुझान है और उसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। इन कंपनियों के उत्पाद की मांग लगातार बनी हुई है।

पीएस चौधरी, निवेशक शेयर मार्केट अच्छा चल रहा है। निवेशकों को दवाओं के अलावा सरकारी और निजी बैंकों से अच्छे परिणाम मिले हैं। उम्मीद है कि अभी ऐसा ही चलेगा।

भूपेंद्र सिंह, निवेशक

chat bot
आपका साथी