दो पक्षों में संघर्ष की भेट चढ़ी मासूम बच्ची

सहपऊ के गांव कोंकना खुर्द की घटना मुकदमा दर्ज आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:35 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:35 AM (IST)
दो पक्षों में संघर्ष की भेट चढ़ी मासूम बच्ची
दो पक्षों में संघर्ष की भेट चढ़ी मासूम बच्ची

संवाद सूत्र, हाथरस : सहपऊ के गांव कोंकना खुर्द में मंगलवार की देर रात दो पक्षों के लोग भिड़ गए। डंडे चल रहे, तभी एक डंडा दो वर्षीय बच्ची को लग गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

गांव कोंकना खुर्द निवासी विक्रम सिंह उर्फ नेहना एवं हरिओम मंगलवार को पास के गांव में त्रयोदशी संस्कार में गए थे। वहां किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। बताया जाता है कि यह झगड़ा शराब के नशे में किया गया। मंगलवार रात घर आने पर दोनों परिवार के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें नेहना की दो वर्षीय बच्ची सुरभि के सिर में डंडा लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को सीएचसी में पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बाबी व हरिओम पुत्रगण श्रीराम कमल निवासी कोंकना खुर्द के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों में से कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फावड़े से बुजुर्ग पर हमला,

दिव्यांग बेटे को आई चोट

संसू, सहपऊ : कस्बे में मंगलवार की देर रात एक शराबी युवक ने बुजुर्ग पर फावड़े से हमला कर दिया। उनका सिर बुरी तरह फट गया। उनके पास सो रहे दिव्यांग बेटे ने अपने पिता को बचाने की कोशिश की तो युवक ने उसको भी फावड़े से घायल कर दिया। स्वजन गंभीर हालत में बुजुर्ग को इलाज के लिए आगरा ले गए। पुलिस ने हमला करने वाले को हिरासत में ले लिया है। बुजुर्ग की हालत गंभीर बनी हुई है।

मंगलवार की देर शाम तीन युवकों ने बैठकर शराब पी थी। इसके बाद उनमें से एक युवक अपने घर चला गया। बाकी बचे दो युवकों के परिवार के मध्य चले आ रहे जमीनी विवाद को लेकर इनमें कहासुनी होने लगी। इस बीच एक युवक का दूसरा भाई भी वहां आ गया। दोनों ने मिलकर उस युवक की पिटाई कर दी। इसी बात को लेकर युवक ने रात के एक बजे कोतवाली के पास बने टीन शेड में सो रहे युवक के पिता 71 वर्षीय रविद्र कुमार उपाध्याय पर फावड़े से हमला बोल दिया। पास में सो रहे दिव्यांग आशु ने पिता की चीख सुनकर विरोध किया तो उसपर भी हमला किया। डाक्टरों ने वृद्ध को गंभीर हालत में आगरा रेफर कर दिया और दिव्यांग की मरहम पट्टी कर उसे डिस्चार्ज कर दिया।

रास्ता निकालने को लेकर विवाद, मनरेगा मजदूरों से मारपीट

संसू, सादाबाद : गांव तामसी से करकौली के बीच रास्ते का निर्माण कराया जा रहा है। राजस्व टीम ने पैमाइश कर रास्ता तैयार किया था। रास्ता निकालने के दौरान एक तरफ के किसान ने कोई विरोध नहीं किया जबकि रास्ते के दूसरी तरफ खेत वाले किसान ने रास्ता निकालने का विरोध किया। मौके पर भीड़ जमा हो गई। कहासुनी के बाद बात बढ़ गई। किसान और उसके परिजनों ने मिलकर मनरेगा मजदूरों के साथ मारपीट व गाली-गलौज की। इससे मनरेगा का कार्य रोकना पड़ा। मनरेगा मजदूर मिट्टी डालकर रास्ता तैयार कर रहे थे। मारपीट के बाद मजदूर शिकायत करने तहसील पहुंच गए। मजदूरों ने प्रदर्शन भी किया। शराबी बेटे ने पिता को पीटा

संसू, मुरसान : थाना क्षेत्र के एक गांव में शराबी बेटे ने पिता के साथ मारपीट कर दी। बेटे की शिकायत लेकर पिता थाने पहुंचा और तहरीर देकर बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी