पानी से भरी बाल्टी में गिरे मासूम की मौत

बिसावर (सादाबाद) निकटवर्ती गांव विधिपुर में रविवार की सुबह एक डेढ़ वर्षीय मासूम बच्चे की पानी से भरी बाल्टी में गिरने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 04:23 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 04:23 AM (IST)
पानी से भरी बाल्टी में गिरे मासूम की मौत
पानी से भरी बाल्टी में गिरे मासूम की मौत

संसू, हाथरस : बिसावर (सादाबाद): निकटवर्ती गांव विधिपुर में रविवार की सुबह एक डेढ़ वर्षीय मासूम बच्चे की पानी से भरी बाल्टी में गिरने से मौत हो गई।

विधिपुर निवासी प्रमोद कुमार उर्फ कलुआ का डेढ़ वर्षीय पुत्र गर्वित रविवार सुबह घर के आंगन में खेल रहा था। गर्वित की दादी बीमार हैं और चारपाई पर पड़ी हुई थीं, जबकि गर्वित की मां पशुओं का चारा लेने गई थीं। मासूम खेलते-खेलते आंगन में पानी से भरी बाल्टी के पास पहुंच गया। पानी से खेलते समय वह बाल्टी में औंधे मुंह गिर गया। वह काफी देर तक बाल्टी में ही पड़ा रहा। इसी बीच निकट की पड़ोसन दादी का हालचाल लेने आई तब उसने बच्चे को बाल्टी में उल्टा पड़ा देखा तो वह हतप्रभ रह गई। तत्काल बच्चे के स्वजन को बुलाया। स्वजन बच्चे को निजी अस्पताल ले गए, लेकिन जहां डाक्टरों ने जवाब दे दिया। फिर उसे आगरा ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत से घर परिवार में हाहाकार मच गया है। हाईटेंशन विद्युत लाइन

से युवक की गई जान

फोटो-49

संसू, सासनी : गांव छौंड़ा में हाइटेंशन लाइन से चिपककर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मौत की सूचना पर ग्रामीण थाने आ धमके और मुआवजे की मांग करने लगे।

गांव छौड़ा निवासी सूरजपाल का 19 वर्षीय पुत्र गौरव मां हरदेवी के साथ पशुओं के लिए लेने चारा लेकर घर लौट रहा था। चारे की गठरी सिर पर थी। रास्ते में हाइटेंशन लाइन के तार लटके हुए थे। चारी की गठरी पकड़े उसका हाथ विद्युत लाइन से छू हो गया, जिससे वह करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया। कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। थाने में घटना की तहरीर मृतक के चाचा रघुवीर ने विद्युत विभाग के जेई, एसडीओ व अधिशासी अभियंता के विरुद्ध दी है। पुलिस युवक का पोस्टमार्टम करा रही है। सूचना पाकर एसडीएम विजय शर्मा थाने पहुंच गए और बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व एसडीओ को मौके पर बुलाया। क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर भेज कर रिपोर्ट तलब की है। एसडीएम ने अधिशासी अभियंता व एसडीओ को ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर विद्युत लाइन को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए और कहा कि जहां लाइन क्षतिग्रस्त है या आबादी के ऊपर है, वहां से लाइन शिफ्ट की जाए।

chat bot
आपका साथी