मांगी थी जानकारी, मिला लिफाफे में सफेद कागज

आरटीआइ एक्टिविस्ट ने डीएम से की पंचायती राज विभाग की शिकायत चार बिदुओं पर मांगी थी जानकारी जवाब देने में कतरा रहा विभाग।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 04:57 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 04:57 AM (IST)
मांगी थी जानकारी, मिला लिफाफे में सफेद कागज
मांगी थी जानकारी, मिला लिफाफे में सफेद कागज

जागरण संवाददाता, हाथरस : आरटीआइ एक्टिविस्ट रामगोपाल दीक्षित ने डीएम को लिखे शिकायती पत्र में बताया है कि जिला पंचायत राज विभाग से चार बिदुओं पर सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी मगर सवालों का जवाब देने के बजाय बंद लिफाफे में सफेद कागज भेज दिया है। ऐसा करके जिला स्तरीय अधिकारी भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे अफसर पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

आरटीआइ एक्टिविस्ट दीक्षित ने जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) बनवारी सिंह की तैनाती का तिथि के आदेश उपलब्ध कराने, डीपीआरओ को वित्तीय अधिकार शासन स्तर से नहीं दिए गए तो स्थानीय स्तर पर वित्तीय अधिकार किसने दिए? कार्यालय में तैनात चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मियों के कितने निलंबन एक साल में हुए और बहाली कितने की हुई? कर्मचारियों को दिए गए दंड के बारे में भी विस्तृत जानकारी मांगी थी। बंद लिफाफे में सफेद कागज देख निराशा हुई। इस बाबत जानने को फोन किया तो अधिकारी ने फोन काट दिया। डीएम को लिखे पत्र में कहा है अगर 20 जून तक जिला पंचायत विभाग की ओर से सही सूचना नहीं दी गई तो सूचना आयोग की शरण लेनी पड़ेगी। इस संबंध में दीक्षित ने उप निदेशक पंचायत और प्रमुख सचिव शासन को भी प्रतिलिपि भेजी है।

बता दें कि अक्सर इस विभाग के बारे में शिकायतें मिलती हैं कि यहां सूचना के अधिकार के तहत मांगी जाने वाली जानकारियों का जवाब नहीं दिया जाता। मधुगढ़ी घटना के आरोपित

फरार, पुलिस दे रही दबिशें

संस, हाथरस : थाना कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला मधुगढ़ी में मंगलवार को गोलीकांड की घटना हो गई थी। इस घटना को लेकर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। बुधवार को पुलिस की टीमों ने आरोपितों की तलाश के लिए कई जगह दबिशें दीं, पर अभी तक कोई आरोपित पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। एसएचओ अरविद राठी ने बताया कि दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही घटना के आरोपित पुलिस के शिकंजे में होंगे।

chat bot
आपका साथी