पौने दो महीने में भी आयकर की वेबसाइट काम के लायक नहीं

जून के पहले सप्ताह में किया गया था वेबसाइट को अपडेट विभाग के नोटिस पर आयकर दाता नहीं दे पा रहे जवाब।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:46 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:46 AM (IST)
पौने दो महीने में भी आयकर की वेबसाइट काम के लायक नहीं
पौने दो महीने में भी आयकर की वेबसाइट काम के लायक नहीं

जासं, हाथरस : अगस्त के पहले सप्ताह में आयकर विभाग की वेबसाइट को अपडेट हुए दो माह पूरे हो जाएंगे लेकिन अभी तक यह वेबसाइट उपभोक्ताओं के काम नहीं आ रही है। न तो आयकर रिटर्न दाखिल हो रहे हैं और न ही विभाग द्वारा जारी नोटिसों को जवाब आयकर दाता दे पा रहे हैं। इससे अधिवक्ता भी परेशान हैं।

आयकर विभाग की वेबसाइट पर लोड कम करने के लिए उसे जून के पहले सप्ताह में अपडेट किया गया था। इसके लिए वेबसाइट पांच दिन बंद रही थी। कहा गया था दस जून तक लगभग पूरी तरह सामान्य हो जाएगी। उपभोक्ताओं को सहूलियत देने के लिए इसमें कई फीचर भी बढ़ाए गए हैं। जुलाई समाप्त होने जा रहा है लेकिन अभी तक यह वेबसाइट सामान्य रूप से काम नहीं कर रही है। कोरोना काल को देखते हुए विभाग ने आयकरदाताओं को समय सीमा में छूट दे रखी है। इस बीच आयकर विभाग नोटिस भी जारी कर रहा है। जब से फेसलेस वर्क शुरू हुआ है तब से सभी काम आनलाइन हो रहे हैं। आनलाइन काम के लिए वेबसाइट का सामान्य रूप से काम करना जरूरी है। नोटिस का जवाब भी आनलाइन दिया जा रहा है। अधिकांश आयकरदाता यह काम खुद नहीं करते हैं। वे इस कार्य के लिए सीए या कर अधिवक्ताओं की मदद लेते हैं। वरिष्ठ कर अधिवक्ता विनोद कुमार अग्रवाल ने बताया कि रिटर्न दाखिल करने में दिक्कत आ रही है। स्थानीय विभागीय अधिकारी भी बारे में कुछ नहीं बता पा रहे हैं। सफाई कर्मियों की आज होगी बैठक

संसू, सिकंदराराऊ : उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी मजदूर संघ के मंडल महामंत्री निरंजन प्रकाश ने बताया है कि शासन द्वारा जहां आउट सोर्सिंग कर्मचारियों के हित में किए जा रहे कार्यों के बारे में मांगी गई सूचना अभी तक नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार दोपहर तीन बजे से सफाई कर्मियों की एक बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी