महिला मेट भर्ती मामले की जांच के नाम पर लीपापोती

जनपद में मनरेगा के तहत महिला मेट के चयन की प्रकिया अफसरों के संज्ञान में आने के बाद लीपापोती शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:53 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:53 AM (IST)
महिला मेट भर्ती मामले की जांच के नाम पर लीपापोती
महिला मेट भर्ती मामले की जांच के नाम पर लीपापोती

जासं, हाथरस : जनपद में मनरेगा के तहत महिला मेट के चयन की प्रकिया अफसरों के संज्ञान में आने के बाद लीपापोती शुरू हो गई है। जानकारी मिल रही है कि अब ग्राम पंचायत सचिवों व नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों से प्रस्ताव लेकर फाइलों में जोड़ने की कवयाद की जा रही है।

बता दें कि शासन स्तर से ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत महिला मेट की चयन प्रकिया किए जाने के निर्देश जारी किए गए थे। चयन प्रकिया को लेकर शासन स्तर से शासनादेश भी जारी किया गया जिससे कि चयन प्रकिया पारदर्शिता के तहत हो सके। शासन स्तर से ग्राम पंचायत से महिला समूहों में से अभ्यर्थियों के प्रस्ताव लेकर चयनित किए जाने के निर्देश जारी किए थे लेकिन जिले में आला अफसरों ने शासनादेश को दरकिनार करते हुए चयन प्रकिया शुरू कर दी। बताते हैं कि 165 महिला मेट का चयन किया गया। यहां मनरेगा के तहत मेट भर्ती में किसी भी प्रशासक से चयन प्रकिया पर कोई प्रस्ताव नहीं लिया गया। इस विभागीय मनमानी का मामला मीडिया में आया तो खलबली मच गई। इस मामले की शिकायत शासन से राजीव शर्मा ने प्रमुख सचिव शासन सहित अन्य आला अफसरों को भेजकर कार्रवाई की मांग की है। वर्जन-

महिला मेट के चयन प्रकिया के लग रहे आरोपों की जांच कराई जाएगी। इस मामले की फाइल भी तलब की जा रही है। जांच में कोई तथ्य सामने आता है तो दोषियों पर कार्रवाई होगी।

आरबी भास्कर, सीडीओ हाथरस फूड सेफ्टी वैन को देख बंद हुए बाजार

संसू, मुरसान : खाद्य विभाग की फूड सेफ्टी वैन को देख शुक्रवार को मुरसान के बाजार में खलबली मच गई। वैन को देख बाजार बंद हो गए। वैन ने कई दुकानों से सैंपल लिए। टीम ने वाहन रोकवाकर परचून की दुकान से दाल, हल्दी, धनिया, पानी की बोतल का सैम्पल चेक करने लिए लिया। इस छापेमारी अभियान से छोटा बाजार, बड़ा बाजार, आर्य समाज रोड, सब्जी मंडी, स्टेशन रोड की दुकानें बंद कर दुकानदार समय से पहले ही चले गए थे। दुकानदारों में छापेमारी से पूरे दिन खलबली मची रही।

chat bot
आपका साथी