सांसद की बेटी, विधायक के बेटे-बहू ने किया नामांकन

सासनी ब्लॉक प्रमुखी के दावेदारी को आ सकते हैं आमने-सामने सियासी दांव पूर्व विधायक गेंदालाल चौधरी की पत्नी ने भी बीडीसी को किया नामांकन क्षेत्र पंचायत के लिए चारों दावेदारों के नामांकन चर्चाओं में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 01:12 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 01:12 AM (IST)
सांसद की बेटी, विधायक के बेटे-बहू ने किया नामांकन
सांसद की बेटी, विधायक के बेटे-बहू ने किया नामांकन

जासं, हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य ही नहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में भी बड़े परिवारों के लोग दावेदार है। नामांकन के अंतिम दिन सासनी ब्लॉक में बीडीसी का पर्चा भरने के दौरान यह नजारा देखने को मिला। यहां सांसद राजवीर दिलेर की बेटी और सदर विधायक हरीशंकर माहौर के बेटे और बहू ने अलग-अलग वार्डों से नामांकन कर दिया है। वहीं बसपा से पूर्व विधायक रहे गेंदालाल चौधरी की पत्नी ने भी नामांकन कर दिया है। अगर चारों लोग चुनाव जीतते हैं तो ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी के लिए यहां कड़ा मुकाबला होने के आसार बन रहे हैं। वैसे भी इन चारों दावेदारों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय माना जा रहा है।

सासनी के ब्लॉक प्रमुख पद की सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। सांसद राजवीर दिलेर की बेटी डॉ. पूनम ने वार्ड संख्या 6 नगला लोका और ऊतरा गांव से क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए नामांकन किया है। वहीं विधायक हरीशंकर माहौर के बेटे दिनेश माहौर, पुत्रवधू प्रतिभा माहौर ने वार्ड संख्या 43 अखईपुर समेत कुछ अन्य वार्डों से नामांकन किया है। उधर गेंदालाल चौधरी की पत्नी कुसुम चौधरी ने वार्ड संख्या 75 नगला फतेला से पर्चा दाखिल किया है। इन प्रत्याशियों ने एक से अधिक वार्डों से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन किया है। सासनी ब्लॉक में ये चारों नामांकन चर्चा का विषय बने हुए हैं। सत्ताधारी दल के नेताओं के स्वजन के चुनाव में उतरने को लेकर तरह-तरह की बातें शुरू हो गई हैं।

विधायक जी आपका सपोर्ट चाहिए, ब्याज समेत चुकाऊंगा : रामवीर

जासं, हाथरस : छोटे भाई विनोद उपाध्याय और उनकी पत्नी का नामांकन कराने आए सादाबाद विधायक एवं पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय का आमना-सामना सिकंदराराऊ क्षेत्र के विधायक वीरेंद्र सिंह राणा से हुआ तो दोनों के कदम ठहर गए। हाथ जोड़कर अभिवादन हुआ। इस बीच रामवीर ने विधायक राणा से कुशलक्षेम पूछी और कहा, 'पत्नी सीमा को वार्ड 14 से चुनाव लड़ा रहे हैं। विधायक जी आपका सपोर्ट चाहिए। आपके चुनाव में ब्याज समेत चुकाऊंगा।' यह कहते हुए पूर्व मंत्री अपने समर्थकों के साथ निकल गए। वीरेंद्र सिंह राणा वार्ड 14 से ही पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय की धर्मपत्नी रितु उपाध्याय का नामांकन कराने आए थे।

chat bot
आपका साथी