अवैध रूप से संचालित मैराज हास्पिटल किया सील

एसडीएम अंजलि गंगवार ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ केसाथ दो दिन पहले रुहेरी स्थित हास्पिटल का निरीखण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:54 PM (IST)
अवैध रूप से संचालित मैराज हास्पिटल किया सील
अवैध रूप से संचालित मैराज हास्पिटल किया सील

संसू, हाथरस: एसडीएम अंजलि गंगवार ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ के साथ दो दिन पहले रुहेरी स्थित हास्पिटल पर छापा मारा था। वहां न तो डाक्टर मिला न नर्सिंग स्टाफ। रजिस्ट्रेशन भी संचालक नहीं दिखा पाया था। एसडीएम द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब नहीं देने पर एसडीएम ने शनिवार को हास्पिटल को सील करा दिया गया है।

बता दें कि दो दिन पहले भी एसडीएम अंजली गंगवार ने टीम के साथ निरीक्षण कर हास्पिटल संचालक को नोटिस दिया था। इसका कोई जवाब न मिलने पर शनिवार को एसडीएम फिर आ गईं। मौके पर उपस्थित हास्पिटल के मैनेजर से पूछताछ की गई तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके और न ही हास्पिटल से संबंधित अभिलेख दिखा सके। हास्पिटल का कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं पाया गया। एसडीएम अंजलि गंगवार का कहना है कि डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ के साथ निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण में कोई चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ मौजूद नहीं था। न ही रजिस्ट्रेशन पाया गया। हास्पिटल में भर्ती मरीजों की छुट्टी कराके हास्पिटल पर सील लगा दी गई है।

गर्भवती महिला से अभद्रता के मामले में चिकित्सक को नोटिस: जिला महिला अस्पताल के चिकित्सक पर महिला द्वारा लगाए अभद्रता के मामले को सीएमओ ने गंभीरता से लेते हुए मामले में जांच बैठा दी है। कार्यवाहक सीएमएस एवं एसीएमओ डा. नरेश गोयल को मामले की जांच करने के निर्देश सीएमओ ने दिए हैं। साथ ही आरोपित चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

शुक्रवार को गर्भवती महिला जिला महिला अस्पताल में जांच व अल्ट्रासाउंड कराने के लिए पहुंचीं थी। इस दौरान मामूली बात को लेकर चिकित्सक व महिला का विवाद हो गया था। महिला द्वारा चिकित्सक पर गाली-गलौज व अभद्रता करने तथा पेट में लात मारने का आरोप लगाया था। राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के पंकज धबरैया अपने कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल पहुंच गये। इसे लेकर वहां अच्छा-खासा हंगामा भी हुआ था। पूरे मामले का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया था। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों में खलबली मच गई थी। अब इस मामले को सीएमओ डा. सीएम चतुर्वेदी द्वारा गंभीरता से लेते हुए आरोपित चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। सीएमओ डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी का कहना है कि महिला द्वारा चिकित्सक पर लगाए गए अभद्रता व गाली-गलौज के मामले की जांच की जा रही हैं। ये जांच महिला सीएमएस को सौंपी गई है। वहीं कारण बताओ नोटिस आरोपित चिकित्सक को भी दिया गया है।

chat bot
आपका साथी