किसानों का भुगतान नहीं हुआ तो नपेंगे केंद्र प्रभारी

बिसावर के गेहूं क्रय केंद्र पर किया सहायक निबंधक ने निरीक्षण किसानों ने एआर से की थी गेहूं का भुगतान न होने की शिकायत।

JagranWed, 12 May 2021 12:44 AM (IST)
किसानों का भुगतान नहीं हुआ तो नपेंगे केंद्र प्रभारी

जासं, हाथरस : सीएम के निर्देश के बाद भी किसानों के गेहूं का भुगतान समय से नहीं हो पा रहा है। सहकारी समितियों के सहायक निबंधक अरविद कुमार दुबे मंगलवार को बिसावर के गेहूं क्रय केंद्र पहुंचे तो बताया गया कि अभी 38 किसानों का भुगतान नहीं हुआ है। इस पर नाराजगी जताते हुए केंद्र प्रभारी को निर्देश दिया है कि किसानों का भुगतान तत्काल नहीं दिलाया तो कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गेहूं खरीद व्यवस्था में बदलाव किया है। नई व्यवस्था के तहत किसान अब किसी भी जिले के सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेच सकेंगे। इसके लिए नजदीकी क्रय केंद्र से किसान के राजस्व ग्राम की सम्बद्धता के आदेश को शिथिल कर दिया गया है। नए फैसले से किसानों को अपनी सुविधानुसार क्रय केंद्र पर जाने का मौका मिलेगा और वह आसानी से अपनी उपज बेच लेंगे। सरकारी क्रय केंद्रों से गांवों की संबद्धता में छूट देने का शासनादेश जारी कर दिया गया है। किसानों को बेचे गए गेहूं का भुगतान 72 घंटे में उनके खाते में करने के निर्देश भी दिए हैं। फिर भी जनपद के कई क्रय केंद्र ऐसे हैं जहां किसानों को भुगतान समय पर नहीं मिल पा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी अब मदद की दरकार

संस, हाथरस : कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने के कारण अब संसाधनों का अभाव अखरने लगा है। संक्रमित मरीजों को बेहतर उपचार मिल सके, इसके लिए अलीगढ़ मंडल के अपर निदेशक स्वास्थ्य ने जिले के समाज सेवियों से अपील की है कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में वे जो भी योगदान करना चाहें, कर सकते हैं।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सात सौ के पार पहुंच गया है। ऐसे में व्यवस्थाओं के नाम पर जिले में सिर्फ एक एल टू हास्पिटल है। इसके अलावा मुरसान व सिकंदराराऊ में एल वन हास्पिटल की सुविधा है। तीन निजी अस्पतालों में भी इलाज की व्यवस्था है। सोमवार को एडी हेल्थ अलीगढ़ डा. सुरेंद्र कुमार उपाध्याय ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था देखी थी। एडी हेल्थ ने जिले के ऐसे समाजसेवी जो कोविड संक्रमण में गरीबों की मदद कर रहे हैं, उनसे स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में भी योगदान की अपील की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.