पंचायत चुनाव के आरक्षण में आईं 100 आपत्तियां

सौ आपत्तियों में 75 ग्राम प्रधान चार जिला पंचायत सदस्य एक बीडीसी की -डीएम की अध्यक्षता में गठित टीम करेगी शिकायतों का समाधान।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 12:02 AM (IST)
पंचायत चुनाव के आरक्षण में आईं 100 आपत्तियां
पंचायत चुनाव के आरक्षण में आईं 100 आपत्तियां

जागरण संवाददाता, हाथरस: जनपद के सात ब्लाक प्रमुखों, 463 गांवों के प्रधान तथा जिला पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होना है। मगर सूची जारी होते ही शिकायतें मिलने लगी हैं। अभी तक 100 शिकायतें जिला पंचायत राज अधिकारी को मिली हैं, जिनका निस्तारण डीएम की अध्यक्षता में गठित टीम करेगी। इन 50 आपत्तियों में 75 प्रधान और चार जिला पंचायत सदस्य, एक बीडीसी के दावेदार शामिल हैं।

अफसरों की टीम करेगी निस्तारण

आपत्तियों का निस्तारण करने के लिए एक टीम गठित की गई है, जिसमें जिलाधिकारी रमेश रंजन के अलावा मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर एवं अपर मुख्य अधिकारी हरपाल सिंह यादव एवं जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह मौजूद रहेंगे।

प्रस्तावित सूची पर आठ मार्च तक लोगों से आपत्तियां मांगी गई हैं और इन आपत्तियों के निस्तारण 10-11 मार्च तक कर दिए जाएंगे। 12 और 13 मार्च को अंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

आरबी भास्कर, डीएम हाथरस

रामपुर के लोगों ने दिया ज्ञापन

सासनी ब्लाक के गांव रामपुर के लोगों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर रामपुर की प्रधान की सीट को एससी में करने की मांग की। गांव के महेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह, अशोक गौड़, इसरार खान आदि ने ओसी कलक्ट्रेट को दिए ज्ञापन में कहा है कि सीट को सामान्य कर दिया गया है। अभी तक सीट एससी के लिए आरक्षित नहीं हुई है। शासन के निर्देश हैं कि जो सीट एससी को आरक्षित नहीं हुई उसे एससी किया जाए।

गांव-गांव सज रही चौपालें

पंचायत चुनावों का आरक्षण होने के साथ गांव-गांव चौपालें सज रही हैं। गांव के दावेदार और जिला पंचायत सदस्य अब संपर्क करने में लगे हैं। दावेदार वोटरों को लुभाने में लगे हैं। इसी क्रम में जिला पंचायत सदस्य के लिए ताल ठोक रहे आशीष प्रधान अपने समर्थकों के साथ गांव रघनियां पहुंचे और बसपा कार्यकाल में कराए गए कार्यों के बारे में लोगों को जानकारी दी। उनके साथ महेश कुमार, बालकिशन, शेर सिंह, विशाल जाटव,भानु प्रताप, गुड्डू पंडित और कुलदीप पंडित थे।

chat bot
आपका साथी