कोरोना काल में होम डिलीवरी कर पूरे किए सपने

फोन पर लोगों से ऑर्डर लेकर हार्डवेयर व अन्य सामान पहुंचाया संक्रमण से बचाने के लिए रखा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:10 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 01:10 AM (IST)
कोरोना काल में होम डिलीवरी कर पूरे किए सपने
कोरोना काल में होम डिलीवरी कर पूरे किए सपने

फोन पर लोगों से ऑर्डर लेकर हार्डवेयर व अन्य सामान पहुंचाया, संक्रमण से बचाने के लिए रखा गया पूरा ख्याल

जासं, हाथरस : कोरोना काल सभी के लिए काफी चुनौती भरा रहा। घर बैठे लोगों को अपने अधूरे कामों को पूरा करने की चुनौती थी। चाहे वह घर की सजावट और अन्य निर्माण कार्य से जुड़ा काम क्यों न हो। लोगों ने घर बैठे ऑनकॉल सामान मंगाकर अपने अधूरे सपनों को पूरा किया। सजावट व फर्नीचर से जु़ड़े सामान बेचने वालों ने भी ऐसे लोगों को सामान पहुंचाकर डिजिटल पेमेंट और सुरक्षित डिलीवरी से चुनौतियों को पूरा किया।

कोरोना काल में अन्य कारोबारों की तरह हार्डवेयर कारोबार को बनाए रखने की चुनौती थी। कोरोना संक्रमित मरीजों के निकलने पर हॉटस्पॉट एरिया घोषित हो जाता था। इससे आवागमन तक के रास्ते बंद हो गए। बाद में कंटेनमेंट जोन पीड़ित के घर तक सीमित करने पर कुछ राहत मिली। बाजारों को जब छूट मिली तो लोगों को उम्मीद बढ़ गई। जरूरत के अन्य सामानों की खरीद के साथ लोगों ने घर से जुड़े सजावट और निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए कोशिशें शुरू कर दीं। ऐसे में संक्रमण को देखते हुए घर से निकलने की बजाय फोन पर सामान मंगाना शुरू कर दिया। टाइल्स, प्लाइबोर्ड, सनमाइका के असावा सडकोड़ा, हैंडल, टोंटी, फिटिग का सामान आदि सामान की मांग रही थी।

बरती गयी सावधानी

घंटाघर स्थित गुप्ता मेनसन के स्वामी मयंक वाष्र्णेय ने बताया कि हमने स्टाफ का ख्याल करते हुए लोगों को घरों तक सुरक्षित सामान पहुंचाया गया। डिलीवरी के समय स्टाफ को मास्क पहनने के साथ सैनिटाइजर के प्रयोग पर भी जोर दिया गया ताकि ग्राहकों को संक्रमण का खतरा न हो। ग्राहकों को भुगतान के लिए बैंक न जाना पड़े। इसके लिए डिजिटल पेमेंट लिया गया। समय पर भुगतान होने के कारण ग्राहकों के साथ हमें भी सुविधाजनक रहा।

वर्जन

कोरोना काल में चुनौतियों का सामना किया गया। मंदी के बावजूद कर्मचारियों को नहीं निकाला गया, उन्हें समय पर वेतन दिया गया। ग्राहकों की जरूरत का भी पूरा ख्याल रखा गया।

मयंक वाष्र्णेय, हार्डवेयर कारोबारी

chat bot
आपका साथी