मतांतरण के विरोध में हिजामं ने उठाई आवाज, ज्ञापन दिए

चारों तहसीलों में ज्ञापन के माध्यम जांच कर कार्रवाई की मांग अन्य प्रदेशों में गिरोहों की सक्रियता की जांच की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:43 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:43 AM (IST)
मतांतरण के विरोध में हिजामं ने उठाई आवाज, ज्ञापन दिए
मतांतरण के विरोध में हिजामं ने उठाई आवाज, ज्ञापन दिए

जासं, हाथरस : हिदुओं का मतांतरण कर मुसलमान बनाए जाने की खबरों से हिदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। मंच के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर जनपद की चारों तहसीलों में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। मांग की गई कि ऐसे गिरोहों की उच्चस्तरीय जांच की जाए।

मंच के कार्यकर्ता तहसील सदर पर पहुंचे, जहां नारेबाजी करते हुए उप जिलाधिकारी सदर की अनुपस्थिति में तहसीलदार सदर को ज्ञापन सौंपा। मांग की गई कि ऐसे गिरोहों को कहां से मतांतरण के लिए पैसा मिल रहा है, इसकी उच्च स्तरीय जांच की जाए हिदुओं का प्रलोभन देकर मतांतरण कराना कानूनन अपराध है। देश के सभी मदरसों व इस्लामिक शिक्षण संस्थानों की उच्च स्तरीय जांच की जाए, क्योंकि ऐसे संस्थानों के तार भी मतांतरण कराने वाले गिरोह से जुड़े हो सकते हैं।

मतांतरण कराने वाले इस गिरोह ने मूक-बधिर बच्चों को भी अपना शिकार बनाया है। कुछ बच्चे गायब भी हुए हैं। इसकी भी उच्च स्तरीय जांच हो। ज्ञापन देने वालों में मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक रंजन आर्य, जिला अध्यक्ष संदीप शर्मा, जिला महामंत्री नरेंद्र प्रेमी, जिला मंत्री रविद्र रावत, नगर महामंत्री मोरमुकुट वर्मा, नगर कोषाध्यक्ष नरेश वाष्र्णेय, युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष राजू पाथरे, वीरांगना वाहिनी की जिला उपाध्यक्ष सरिता सिंह बघेल, जिला महामंत्री दुर्गेश वाष्र्णेय, नगर अध्यक्ष सुनीता वर्मा, भूमि संरक्षण के नगर अध्यक्ष सोनू कश्यप, पदम कुमार, प्रशांत शर्मा, अजय गोस्वामी उपस्थित रहे। महरारा में मारपीट व

पथराव, एक घायल

संसू, सहपऊ : गांव महरारा में दो पक्षों में मारपीट और पथराव हो गया। इसमें एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। गांव महरारा में दो पक्षों में किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा है। सोमवार को एक परिवार में त्रयोदशी संस्कार चल रहा था। दोनों पक्ष एक साथ ही दावत खाने पहुंच गए। दोनों में किसी बात को लेकर वाद-विवाद व गाली-गलौज हो गया। लोगों ने वहां बीचबचाव करा दिया। इसके दूसरे दिन मंगलवार की सुबह एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और उनमें जमकर लाठी डंडे चले व पथराव हुआ। राजवीर सिंह बुरी तरह से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। पथराव करने वाले लोग वहां से भाग गए।

chat bot
आपका साथी