सबसे अधिक 5.5 करोड़ का जीएसटी देकर पाया सम्मान

टू व्हीलर के डीलर महाराजा ऑटो व‌र्ल्ड का जिले में पहला स्थान टैक्स पेयर में दूसरे नंबर पर रहे बर्तन डीलर हीरालाल मनीष कुमार।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:04 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:04 AM (IST)
सबसे अधिक 5.5 करोड़ का  जीएसटी देकर पाया सम्मान
सबसे अधिक 5.5 करोड़ का जीएसटी देकर पाया सम्मान

जासं, हाथरस : वाणिज्य कर विभाग का 73वां स्थापना दिवस शुक्रवार को मनाया गया। इस मौके पर विभाग की ओर से सबसे अधिक जीएसटी देने पर टू व्हीलर की फर्म और बर्तन डीलर को शील्ड व प्रमाणपत्र लेकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान वैश्विक महामारी से प्रभावित वित्तीय वर्ष में वाणिज्य कर विभाग का योगदान, सफलताएं और बदलती कर व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में राज्य कर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका व चुनौतियां विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। आगरा रोड स्थित मंगल भवन में आयोजित कार्यक्रम में वित्तीय वर्ष 2019-20 में सबसे अधिक धन संग्रह में 5.5 करोड़ रुपये का योगदान देने पर प्रथम स्थान पर रहे महाराजा ऑटो व‌र्ल्ड, हाथरस और द्वितीय स्थान पर 4.5 करोड़ टैक्स देने वाले हीरालाल मनीष कुमार को सम्मानित किया गया। महाराजा ऑटो व‌र्ल्ड फर्म के प्रतिनिधि की ओर से नीरज कुमार व बर्तन डीलर फर्म की ओर से संजय अग्रवाल ने सम्मान प्राप्त किया। इस मौके पर कोरोना महामारी के समय विभाग की ओर से व्यापारियों के सहयोग से खाद्य पदार्थों व अन्य सामान की कराई गई आपूर्ति की सराहना की गई। साथ ही बदलती कर व्यवस्था में अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका पर विचार रखे गए। डिप्टी कमिश्नर प्रशासन सिद्धेशचंद्र दीक्षित ने स्थापना दिवस के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला और अधिकारियों और व्यापारियों का आभार जताया। डिप्टी कमिश्नर शिल्पा अग्रवाल, असिस्टेंट कमिश्नर उमेश कुमार सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल राजीव कुमार के अलावा जिला कर अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम प्रकाश वाष्र्णेय एडवोकेट व कोषाध्यक्ष दुर्गेश चतुर्वेदी मौजूद थे। संचालन कर अधिवक्ता एसोसिएशन के सचिव विनोद कुमार कुमार अग्रवाल ने किया। धर्म संकीर्तन मंडल के निर्देशक प्रेम कुमार शर्मा ने भजन गाकर कार्यक्रम को भक्तिमय बनाया।

chat bot
आपका साथी