बैटरी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

सादाबाद में सपा नेता की है फैक्ट्री ऊपरी मंजिल पर रखा पैकिग का सामान जला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:02 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:02 AM (IST)
बैटरी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
बैटरी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

संसू, हाथरस : सादाबाद नगर की ईदगाह कॉलोनी स्थित इनवर्टर बैटरी की फैक्ट्री में शुक्रवार की सुबह सात बजे भीषण आग लग गई। फैक्ट्री सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष चौ.भाजुद्दीन की है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। तीन दमकलों और स्थानीय लोगों ने बमुश्किल डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारण भवन की ऊपरी मंजिल क्षतिग्रस्त हो गई।

समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष चौ.भाजुद्दीन और उनके बेटे सपा के जिला महासचिव जैनुद्दीन चौधरी की ईदगाह कॉलोनी में बैटरी की फैक्ट्री है। यहां बड़े पैमाने पर इनवर्टर की बैटरी बनाने का काम होता है। दो मंजिला भवन में नीचे बैटरियां बनाई जाती हैं जबकि ऊपरी मंजिल में नई बैटरियों के कार्टन, प्लास्टिक, प्लेटें आदि पैकिग का सामान रखा रहता है। शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे अचानक ऊपरी मंजिल से धुआं निकलना शुरू हुआ। आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी फैक्ट्री स्वामी को दी। तब तक पड़ोस के लोग सबमर्सिबल का पाइप लेकर आग बुझाने में जुट गए थे। फैक्ट्री मालिक ने ताला खोलकर नीचे देखा तो नीचे की मंजिल में सब कुछ सुरक्षित था जबकि ऊपरी मंजिल में आग धधक रही थी। सूचना पाकर एसडीएम राजेश कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तत्काल दमकल कर्मियों को जानकारी दी। आग ऊपरी मंजिल पर होने के कारण दमकल कर्मियों को भी बुझाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। नीचे से आग किसी भी प्रकार से नहीं बुझ पा रही थी। आखिरकार दमकल कर्मियों को ऊपरी मंजिल पर जाना पड़ा। डेढ़ घंटे के अथक प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

बैटरी फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी पर सैकड़ों लोग जमा हो गए। सपा नेता भाजुद्दीन के अनुसार करीब 25 लाख रुपये के नुकसान की आशंका है। आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है। इस बारे में इत्तफाकिया हादसा की तहरीर पुलिस को दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी