बजट मिले तो फर्राटा भरे इंफ्रास्ट्रक्चर

जनपद में तीन हाईवे गुजरने के बावजूद यहां सड़कों का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 11:46 PM (IST)
बजट मिले तो  फर्राटा भरे इंफ्रास्ट्रक्चर
बजट मिले तो फर्राटा भरे इंफ्रास्ट्रक्चर

जासं, हाथरस : जनपद में तीन हाईवे गुजरने के बावजूद यहां सड़कों का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की जरूरत है। शहर की लाइफलाइन माने जाने वाले तालाब चौराहा ओवरब्रिज का काम पूरा नहीं हुआ है। वहीं सुगम यातायात और शहर को जाम के झाम से बचाने के लिए रिग रोड की सख्त जरूरत है। ऐतिहासिक दाऊजी मंदिर को पर्यटन स्थल घोषित कर दिया गया है। इसके और विकास की जरूरत है।

क्यों है जरूरी : जनपद से मथुरा-बरेली हाईवे के अलावा दिल्ली-कानपुर और अलीगढ़-आगरा हाईवे गुजरते हैं। हतीशा पर ओवरब्रिज बनने के बाद शहर से गुजरने वाले वाहन अब आगरा के लिए बाइपास होकर जाने से शहर का ट्रैफिक लोड कुछ कम हुआ है, लेकिन अभी मथुरा-बरेली पर गुजरने वालों का लोड है। इसके लिए बरेली से आने वाले वाहनों को मथुरा रोड जाने के लिए शहर से बाहर एक बाईपास की जरूरत है। वहीं सासनी से जलेसर होते हुए चंदपा-बिसाना होते हुए आगरा रोड से जोड़ने के लिए रोड की जरूरत है। शहर में होकर गुजरने वाले जलेसर रोड पर अक्सर चामड़ गेट पर जाम लगता है। शहर के चारों ओर एक रिग रोड बनने से भारी वाहनों को बाहर से गुजरने में आसानी होगी। अलीगढ़ से कानपुर मार्ग के चौड़ीकरण का काम चल रहा है।

ओवरब्रिज बनने से होगी राहत: आजकल तालाब फाटक पर ओवरब्रिज का काम तेजी से चल रहा है। इस ओवरब्रिज के बनने से शहर के लोग अलीगढ़ और आगरा की ओर बिना रुके फर्राटा भर सकेंगे।

सासनी से कैलोरा चौराहे जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण के साथ जलेसर रोड होते हुए चंदपा व बिसाना से आगरा रोड तक सड़क बन जाए तो आगरा जाने की दूरी कम हो जाएगी।

तरुण चौधरी, सासनी

कैलोरा से जलेसर रोड होते हुए आगरा रोड तक जोड़ दिया जाए तो यातायात सुगम हो जाएगा। इससे यहां के अलावा अन्य लोगों को राहत मिलेगी।

दलवीर सिंह, सासनीअलीगढ़-आगरा रोड को फोर लेने बनाने के साथ हाथरस के चारों रिग रोड बन जाएं तो शहर में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

सचित गर्ग, उद्यमी।

बोले विधायक

दाऊजी मंदिर को पर्यटन का दर्जा दिला दिया गया है। इसके विकास के लिए पहली किश्त के रुपये शासन की ओर से स्वीकृत हो चुके हैं।

हरीशंकर माहौर, सदर विधायक

रिग रोड के लिए शासन को लिखकर भेज चुके हैं। इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास जारी रखेंगे। इससे सिकंदराराऊ और हाथरस के लोगों को राहत मिलेगी।

वीरेंद्र सिंह राणा, विधायक, सिकंदराराऊ

विशेषज्ञ की राय

शहर में तालाब पुल पर फ्लाईओवर का काम तेजी से चल रहा है। रिग रोड बनने से यातायात और सुगम हो जाएगा। आसपास की सड़कों का नेटवर्क लगातार मजबूत हो रहा है।

डॉ. विवेकानंद गंगवार, ईओ नगर पालिका।

chat bot
आपका साथी