होली पर गरीबों की गुजिया मीठी करेगी योगी सरकार

होली पर योगी सरकार गरीबों की गुजिया मीठी करने वाली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 12:41 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 12:41 AM (IST)
होली पर गरीबों की गुजिया   मीठी करेगी योगी सरकार
होली पर गरीबों की गुजिया मीठी करेगी योगी सरकार

जागरण संवाददाता, हाथरस: होली पर योगी सरकार गरीबों की गुजिया मीठी करने वाली है। ये सुविधा केवल अंत्योदय कार्डधारकों को ही मिल सकेगी। जनपद में 16851 अंत्योदय कार्ड धारकों को एक साथ तीन किलो चीनी जनवरी, फरवरी और मार्च की एक साथ मिलेगी, ताकि उनकी गुजिया मीठी की जा सके। चीनी की आपूर्ति होली से पहले की जाएगी।

अंत्योदय कार्डधारकों को 18 रुपये किलो मिलेगी चीनी: होली पर उन्हें चीनी रियायती दर 18 रुपये किलो पर मिलेगी। इस सुविधा से गरीबों को काफी सहूलियत होगी। जनवरी, फरवरी व मार्च की चीनी प्रति कार्ड जोड़कर तीन किलो सस्ते गल्ले की दुकानों को आवंटित की जाएगी। खाद्यान्न के साथ ही पूर्ति विभाग मार्च के प्रथम सप्ताह में इसका वितरण सुनिश्चित कराएगा। होली पर्व को देखते हुए शासन ने विभाग को फरमान जारी कर दिया है।

जनपद में 16561 अंत्योदय कार्डधारक हैं और इन कार्डो में सदस्य संख्या 80 हजार के लगभग है। इस श्रेणी के कार्डधारकों को एक कार्ड पर 15 किलो गेहूं या 20 किलो चावल ही मिलता है, लेकिन होली व दीपावली के मौके पर सरकार मेहरबानी दिखाती है। इस बार होली का पर्व फीका न रहे, इसके लिए इन कार्डधारकों को तीन किलो चीनी देने का फरमान जारी हुआ है।

हर कार्ड पर एक किलो यानि जनवरी, फरवरी और मार्च की तीन किलो चीनी 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी। शासन का निर्देश है कि जिस रोस्टर के हिसाब से जिलों में राशन वितरण की व्यवस्था है, उसी के साथ चीनी भी दी जाए। यानी मार्च में गरीबों को तीन किलो चीनी एक साथ दी जाएगी।

सुरेंद्र सिंह यादव, जिला आपूर्ति अधिकारी हाथरस।

chat bot
आपका साथी