40 करोड़ लगाकर कोरोना काल में कमाया मुनाफा

कोरोना काल आइटी और फार्मास्युटिकल सेक्टर में निवेश करने वालों के लिए अच्छा समय लेकर आया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 12:45 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 12:45 AM (IST)
40 करोड़ लगाकर कोरोना काल में कमाया मुनाफा
40 करोड़ लगाकर कोरोना काल में कमाया मुनाफा

जासं, हाथरस : कोरोना काल आइटी और फार्मास्युटिकल सेक्टर में निवेश करने वालों के लिए अच्छा समय लाया। बैंकिग और फाइनेंसियल सेक्टर से भी अच्छी उम्मीद जताते हुए निवेश किया है। निवेशकों ने 40 करोड़ रुपये इनसे जुड़ी कंपनियों और संस्थाओं में निवेश कर मुनाफा कमाया है। भविष्य में भी इन सेक्टरों से निवेशकों को उम्मीद है।

मार्च के महीने में लॉकडाउन शुरू होने के बाद अप्रैल, मई, जून में अधिकांश सेक्टरों में कारोबार ठप रहे। आइटी जैसी कंपनियों ने वर्क फ्रोम होम से अपना काम जारी रखा। वहीं, कोरोना काल में दवाओं की मांग भी लगातार बनी रही। जरूरी सेवाओं के चलते मेडिकल स्टोर खुले रहे और दवाओं की खरीद लगातार होती रही। बैंकिग और फाइनेंसिग सेवाएं भी जारी रहीं। लोगों ने डिजिटल पेमेंट के जरिए लेनदेन रखा। आइटी सेक्टर, फार्मास्युटिकल और बैंकिग सेक्टर में शेयर बाजार की स्थिति संतोषजनक बनी रही। इसी कारण इन सेक्टरों में 40 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है और निवेशकों को लाभ हुआ। अन्य सेक्टरों के शेयर बाजार की स्थिति खराब रही थी।

कोरोना काल में आइटी सेक्टर और फार्मास्युटिकल सेक्टर में लोगों ने अच्छा निवेश किया है। निवेशकों को भविष्य में इससे अच्छी उम्मीद है। बाजार और अच्छा रहेगा।

सुरेंद्र कुमार, शेयर ब्रोकर

आइटी सेक्टर और फार्मास्युटिकल सेक्टर के अलावा बैंकिग सेक्टर कारोबार अच्छा रहा है। लोगों ने इन सेक्टरों में अच्छा निवेश किया है। भविष्य में इन सेक्टरों से निवेशकों को लाभ मिलेगा।

दीपक वशिष्ठ, शेयर ब्रोकर

कोरोना काल में फाइनेंस और बैंकिग सेक्टर में निवेश से अच्छा फायदा हुआ है। 30-40 फीसद बढ़त में चल रहा है। भविष्य में और अच्छी उम्मीद है।

प्रताप सिंह चौधरी, निवेशक

chat bot
आपका साथी