नियमों की छतरी में मनेगा नए साल का जश्न

नए साल के जश्न में अब सिर्फ चार दिन ही शेष हैं। ऐसे में शहर में जश्न की तैयारी शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 11:29 PM (IST)
नियमों की छतरी में मनेगा नए साल का जश्न
नियमों की छतरी में मनेगा नए साल का जश्न

जागरण संवाददाता, हाथरस : नए साल के जश्न में अब सिर्फ चार दिन ही शेष हैं। ऐसे में शहर के कई होटल और रेस्टोरेंट में नए साल के जश्न की तैयारी शुरू कर दी गई हैं। वहीं, बिना लाइसेंस मयखाना सजाने वालों के यहां आबकारी विभाग की टीम छापेमारी कर सकती है। अभी तक एक भी होटल ने मयखाने की महफिल सजाने का अस्थायी लाइसेंस नहीं लिया है।

नए साल 2021 का स्वागत और 2020 की विदाई 31 दिसंबर को होगी। होटल और रेस्टोरेंट को सजाया जाएगा। होटल बार के रूप में तब्दील करने की तैयारी कर ली गई है। वहीं, इस बार आबकारी विभाग ने बिना लाइसेंस मयखाना सजाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली हैं। तीन टीमों का गठन कर लिया गया है ताकि सूचना मिलने के आधार पर होटल या रेस्टोरेंट पर दबिश देकर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया जाएगा। बिना लाइसेंस मयखाना प्राइवेट भी नहीं चला सकते। सूचना मिलने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अभी किसी होटल की तरफ से अस्थायी लाइसेंस का आवेदन आबकारी विभाग के पास नहीं आया है। बीते साल 2019 की बात करें तो रामो जी रिसोर्ट अलीगढ़ रोड ने मयखाने सजाने के लिए आबकारी विभाग से लाइसेंस लिया था। विभागीय नियम के अनुसार होटल या रेस्टोरेंट में मयखाने सजाने को 10 हजार रुपये की फीस आबकारी विभाग को एक दिन का लाइसेंस लेने को चुकानी होती है।

-

वर्जन

ये सही है कि बिना लाइसेंस शराब पिलाने वाले होटल एवं रेस्टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। तीन टीमें गठित कर दी गई हैं।

सुबोध कुमार, जिला आबकारी अधिकारी हाथरस

chat bot
आपका साथी