दिव्यांगजनों को मंत्री ने बांटी ट्राईसाइकिल और बैसाखी

कैबिनेट मंत्री पंचायती राज विभाग और जिले के प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने शनिवार को ट्राईसाइकिल और बैसाखी बांटी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 12:39 AM (IST)
दिव्यांगजनों को मंत्री ने बांटी ट्राईसाइकिल और बैसाखी
दिव्यांगजनों को मंत्री ने बांटी ट्राईसाइकिल और बैसाखी

जासं, हाथरस: कैबिनेट मंत्री पंचायती राज विभाग और जिले के प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने शनिवार को कलक्ट्रेट में 40 दिव्यांगजनों को ट्राइ साइकिल और बैसाखी वितरित कीं। इसके बाद मंत्री ने सीएम के कार्यक्रम को कलक्ट्रेट में लाइव देखा। सीएम ने लखनऊ में शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरित किए थे।

कैबिनेट मंत्री के आने से पहले प्रशासन ने तैयारियां कर ली थीं। कैबिनेट मंत्री शनिवार की सुबह 11 बजे ही कार से कलक्ट्रेट पहुंच गए, जहां डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बुके देकर उनका स्वागत किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा है कि उपकरण के अभाव में दिव्यांग बच्चे शिक्षा से वंचित न रहें तथा नौजवान किसी पर आश्रित न रह कर अपना रोजगार कर सकें। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी पात्र लाभार्थियों को निश्चित रूप से मिलना चाहिए। मंत्री ने 40 दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल और बैसाखी वितरित कीं।

कोरोना संक्रमण से बचने को 80 हजार साबुन बांटे: पंचायती राज विभाग तथा यूनीसेफ की ओर से जनपद हाथरस को लगभग 80 हजार साबुन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्राम पंचायतों में निवासरत निराश्रित गरीब, असहाय, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, मजदूरों एवं ग्राम पंचायतों में संचालित वितरण कराए गए। जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने प्रतिभागियों को लंच पैकेट वितरण किए।

मंत्री के आगमन को लेकर दुरुस्त दिखी सफाई व्यवस्था: नगर पालिका परिषद द्वारा शनिवार को शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इसमें बागला कालेज स्थित कार्यक्रम स्थल व उसके आसपास सफाई व्यवस्था के साथ चूना का भी छिड़काव मुख्य स्थानों पर कराया गया। जिले के प्रभारी मंत्री को लेकर पालिका शहर में आगरा-अलीगढ़ रोड, बागला कालेज मार्ग, सासनी गेट के अलावा शहर में बाजारों में भी सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखी गई। इसके लिए करीब बीस सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

chat bot
आपका साथी