हसायन में मिनी स्टेडियम के पूजन पर ड्रामा

विकास खंड हसायन के गांव भरतपुर में मिनी स्टेडियम के भूमि पूजन को लेकर गजब का ड्रामा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 12:13 AM (IST)
हसायन में मिनी स्टेडियम के पूजन पर ड्रामा
हसायन में मिनी स्टेडियम के पूजन पर ड्रामा

हाथरस: विकास खंड हसायन के गांव भरतपुर में मिनी स्टेडियम के भूमि पूजन को लेकर गजब का ड्रामा हुआ। सिकंदराराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा ने शिला पट्टिका का अनावरण कर दिया, लेकिन शाम निर्माणदायी संस्था यूपीसिडको के एसई ने कार्यक्रम को ही निरस्त होने की जानकारी मीडिया से साझा की। यह मामला चर्चाओं में बना हुआ है।

हसायन ब्लॉक में कोई भी क्षेत्रीय युवाओं के लिए खेलकूद का स्थान नहीं था। क्षेत्रीय लोगों की मांग पर मेला जलविहार के अवसर पर आए जिले के तत्कालीन प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी से मेला उद्घाटन के समय क्षेत्रीय लोगों द्वारा मिनी स्टेडियम की मांग रखी गई थी। मिनी स्टेडियम की मंजूरी के बाद शनिवार को उसका भूमि पूजन का कार्यक्रम था। तय कार्यक्रम के अनुसार विधायक वीरेंद्र सिंह राणा वहां पहुंचे। क्षेत्रीय लोगों ने स्वागत किया। विधायक ने भूमि पूजन और शिला पट्टिका का अनावरण करते हुए कहा कि युवाओं को इस स्टेडियम में अपनी प्रतिभाओं को निखारते हुए क्षेत्रीय, जिला, राज्य स्तरीय व अंतरराष्ट्रीय स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका मिल सकेगा। उन्होंने सबसे प्रथम क्रीड़ा स्थल की मांग उठाने वाले भवेश कुमार सेंगर व भरतपुर के युवा खिलाड़ी नरेंद्र कुमार रावल जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ी को भी पटका पहना कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मथुरापुर के प्रधान ओम प्रकाश माहौर ने की एवं संचालन दीपक उपाध्याय ने किया। इस मौके पर सिकंदराराऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख देवदत्त वर्मा ,रेशम पाल सिंह, डॉ तरुण प्रताप सिंह राणा, हर्ष राणा, नगर पंचायत अध्यक्ष पति चंद्रप्रकाश माहौर, रूपेश उपाध्याय ,व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, पंकज गुप्ता, महेश पुंढीर, शिवप्रताप सिसोदिया, कमल नयन वाष्र्णेय आदि लोग मौजूद रहे।

अधीक्षण अभियंता बोले- कार्यक्रम सुबह हो गया निरस्त

कार्यक्रम के बाद कार्यदायी संस्था यूपीसिडको के अधीक्षण अभियंता दीपक पिपरिया ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस सिकंदराराऊ में पत्रकारों से वार्ता के बाद नया मोड़ ला दिया। उन्होंने पत्र जारी कर जानकारी दी कि क्षेत्रीय विधायक द्वारा मिनी स्टेडियम का भूमि पूजन किया गया है, उस कार्यक्रम को सुबह ही निरस्त कर दिया गया था। इस संबंध में जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को सूचना दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियां सही ढंग से नहीं हो सकी थी। इस कारण से कार्यक्रम को निरस्त किया गया है। शीघ्र ही स्टेडियम का विधिवत भूमि पूजन कराया जाएगा। चर्चा है कि पट्टिका पर सांसद का नाम न होने के कारण अधीक्षण अभियंता की ओर से यह बयान जारी किया गया है।

इनका कहना है..

सिडको के अधीक्षण अभियंता दीपक पिपरिया ने मिनी स्टेडियम के भूमि पूजन के लिए समय मांगा था। जिस पर शनिवार को दोपहर 12 बजे का कार्यक्रम तय कर दिया। मैंने रास्ते में मुख्य विकास अधिकारी को फोन किया था, तो उन्होंने कहा कि आधे घंटे में पहुंच रहा हूं। मैंने भूमि पूजन किया। तब तक मुझे कार्यक्रम निरस्त होने की कोई सूचना नहीं दी गई थी। अब कार्यक्रम को निरस्त कर दिए जाने की बात कहकर उनकी व सरकार की धूमिल को धूमिल करने का षड्यंत्र है।

वीरेंद्र सिंह राणा, विधायक।

chat bot
आपका साथी