शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें : डीएम

जिले की चारों तहसील में समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:45 PM (IST)
शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें : डीएम
शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें : डीएम

जागरण टीम: हाथरस: जिले की चारों तहसील में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सादाबाद की तहसील सभागार में जिला अधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। हालांकि खराब मौसम के कारण फरियादियों की संख्या कम रही, लेकिन इस दौरान जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि समस्याओं का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक ढंग से करें, किसी भी शिकायत का सही निस्तारण न होने पर शिकायत की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

सादाबाद में आईं 25 शिकायतें

सादाबाद तहसील सभागार में जिलाधिकारी रमेश रंजन तथा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा फरियादियों की समस्याओं को सुना गया। इस दौरान कई प्रमुख समस्याएं भी सामने आई जिसमें डिफा फाउंडेशन द्वारा करवन नदी की सफाई के लिए एक ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में अधिवक्ता शैलेंद्र नगाइच, डा. नूर मोहम्मद ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि करवन नदी की सफाई के लिए पूर्व दिए गए प्रार्थना पत्रों के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है। कितु अभी तक नदी की सफाई के संबंध में कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंचने से पूर्व निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने वर्तमान में हो रही साइबर क्राइम के बारे में जानकारी दी। समाधान दिवस में 25 शिकायतें आईं जिनमें से पांच का मौके पर निस्तारण किया गया।

सासनी में आईं 17 शिकायतें

सासनी तहसील सभागार में समाधान दिवस का आयोजन एसडीएम विजय शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। प्राप्त शिकायतों में ग्राम नगला विजैया के कास्तकार सुरेंद्र कुशवाहा का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने मनरेगा के तहत राजस्व अभिलेखों के विपरीत चकरोड पर मिट्टी डलवा दी है। जलालपुर के सोहन लाल ने विद्युत विभाग के खिलाफ शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि उसके विद्युत नलकूप का बिल आज तक पूरा जमा है लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही से अक्टूबर 2020 में आरसी निकाल कर उत्पीड़न किया जा रहा है। इसके अलावा हाथरस तहसील में कुल 81 में से 06, सासनी तहसील में कुल 17 में से एक शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया

सिकंदराराऊ में आईं 32 शिकायतें

सिकंदराराऊ तहसील सभागार में समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी राजेश कुमार एवं सीओ सुरेंद्र सिंह तथा तहसीलदार सुशील कुमार ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। कुल 32 शिकायतें आई जिनमें से किसी भी शिकायत का निस्तारण मौके पर नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी