स्वच्छता चौक की शान बनेगी जीपीएस घड़ी

शहर में गांधी पार्क तिराहे की सूरत बदल गई। यहां पर बनाए जा रहे स्वच्छता चौक की शान जीपीएस घडी बनी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 11:58 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 11:58 PM (IST)
स्वच्छता चौक की शान बनेगी जीपीएस घड़ी
स्वच्छता चौक की शान बनेगी जीपीएस घड़ी

संवाद सहयोगी, हाथरस: शहर में गांधी पार्क तिराहे की सूरत बदल गई। यहां पर बनाए जा रहे स्वच्छता चौक के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। इसमें लगाई गई डेढ़ लाख रुपये से अधिक की घड़ी इसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी। इसका शुभारंभ निर्माण कार्य पूरा होने के बाद किया जाएगा।

शहर स्वच्छ व सुंदरी बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा छेड़ी गई मुहिम अभी पूरी नहीं हुई है। इसके तहत शहर में जगह-जगह सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। अलीगढ़ रोड पर बने गांधी पार्क तिराहे की सूरत भी कुछ दिनों बाद पूरी तरह से बदल जाएगी। इसके लिए निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। यहां पर नगर पालिका द्वारा एक 'स्वच्छता चौक' के नाम से रमणीक स्थल बनाया जा रहा है। पार्क के अलावा यहां पर बैठने की भी सुविधा होगी। शाम होते ही यह पार्क दूधिया रोशनी से जगमगाने लगेगा। इसके लिए एलईडी लाइट लगाई जाएंगी।

समय की याद दिलाएगी डेढ़ लाख की आटोमेटिक घड़ी

गांधीपार्क पर बन रहे स्वच्छता चौक में शुक्रवार को एक घड़ी को लगाया गया है। करीब 1.60 लाख रुपये कीमत की यह घड़ी काफी बजनी है। पूरी तरह से जीपीएस द्वारा संचालित आटोमेटिक रूप से चार्ज होगी। दिल्ली से मंगाई इस घड़ी को कंपनी के इंजीनियरों द्वारा लगाया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने बताया कि इससे लगने से इस चौक की खूबसूरती बढ़ गई है।

गांधीजी की प्रतिमा लगेगी

स्वच्छता चौक पार्क में घड़ी के नीचे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाई जाएगी। यहां पेयजल सेवा के लिए हैंडपंप, बैठने के लिए बैंच और सुरक्षा के लिए चारों ओर चारदीवारी बनाई जाएगी।

हरित पट्टी बढ़ाएगी ऊंचाई वाले पार्क की खूबसूरती

स्वच्छता चौक के पार्क को हरा-भरा बनाने के लिए इसमें पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। गांधी जी की प्रतिमा के पास तिरंगा भी लहराएगा। इसमें चार बड़ी लाइट लगाई जाएंगी। इसके अलावा स्टेज वाले हिस्से में लगी रंगबिरंगी लाइट से वह चमकने लगेगा। दिन के साथ शाम के समय भी इस पार्क में चहल-पहल रहेगी।

chat bot
आपका साथी