केंद्रीय विद्यालय के नए भवन की सौगात जल्द

शासन ने दिए निर्देश जल्द जारी होगा बजट सैकड़ों अभिभावक कर रहे हैं भवन बनने का इंतजार जर्जर भवन के कारण इगलास रोड पर चल रहा है स्कूल।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 01:03 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:03 AM (IST)
केंद्रीय विद्यालय के नए भवन की सौगात जल्द
केंद्रीय विद्यालय के नए भवन की सौगात जल्द

जासं, हाथरस : केंद्रीय विद्यालय के नए भवन की सौगात जल्द ही मिलेगी। शासन ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। बस, इंतजार बजट जारी होने का है। बजट स्वीकृत होते ही कार्यदायी संस्था भवन निर्माण का श्रीगणेश कर देगी। पुराने कलक्ट्रेट पर ही नए भवन बनने से अभिभावकों को बच्चों को दूर पढ़ने भेजने को लेकर होने वाली दिक्कतों से भी छुटकारा मिल जाएगा।

जिला सृजन के बाद यहां पर केंद्रीय विद्यालय पुरानी कलक्ट्रेट तालाब चौराहे पर संचालित था। यह भवन जर्जर हो चुका है। करीब ढाई साल पूर्व भवन के कंडम घोषित हो जाने के बाद यहां संचालित विद्यालय को शहर से छह किमी दूर इगलास रोड स्थित गांव टुकसान पर संचालित किया जा रहा है। खराब सड़क और छह किलोमीटर दूरी होने के कारण अभिभावकों को बच्चों को लाने ले जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। स्कूल की खुद के वाहन नहीं हैं, इसलिए प्राइवेट वाहनों से ही बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं। 10वीं तक के इस विद्यालय में 434 विद्यार्थी पंजीकृत हैं।

इधर पुराने भवन को तुड़वाकर नया भवन बनवाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है और निर्माण को लेकर दिशा-निर्देश भी स्थानीय प्रशासन को दिए गए हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा का कहना है कि जल्द ही इस भवन का निर्माण शुरू हो जाएगा। शासन से इसके लिए निर्देश मिल गए हैं। बस बजट जारी होने का इंतजार है। भवन खाली कराने को नोटिस

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम ने बताया है कि पुरानी कलक्ट्रेट परिसर में वाणिज्य कर के अलावा आंगनबाड़ी, मनोरंजन कार्यालय संचालित थे। इन भवनों को खाली कराने के लिए नोटिस दे दिया है। शीघ्र ही ये भवनों को खाली कराया जाएगा। अस्थाई पार्किंग के तौर पर होगा इस्तेमाल

ईओ डॉ. विवेकानंद ने बताया कि तालाब चौराहे पर पुल का निर्माण कार्य जारी है। ऐसे में वाहनों को खड़ा करने की समस्या है। इसके लिए पुरानी कलक्ट्रेट की जगह को अस्थाई पार्किंग के रूप में इस्तेमाल करने के लिए एसडीएम को पत्र लिखा गया है। पुल का निर्माण पूरा होते ही पार्किंग पुल के नीचे शिफ्ट कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी