सवर्ण समाज की बस्ती में भी कराएं सफाई बनवाएं सड़क

भीम आर्मी के कार्यकर्ता की एफआइआर के विरोध में हुई पंचायत में गरजे धवरैया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:03 AM (IST)
सवर्ण समाज की बस्ती में भी  कराएं सफाई बनवाएं सड़क
सवर्ण समाज की बस्ती में भी कराएं सफाई बनवाएं सड़क

जासं, हाथरस : भीम आर्मी के कार्यकर्ता की ओर से राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पंकज धवरैया के खिलाफ एफआइआर के विरोध में सोमवार को बघना गांव में हुई पंचायत में पुलिस प्रशासन पर भी गुस्सा फूटा। बूलगढ़ी कांड से लेकर अब तक हो रहे पक्षपात का आरोप लगाकर जमकर भड़ास निकाली गई। इस दौरान मुकदमे को फर्जी बताकर इसे तत्काल खत्म करने की मांग के साथ सवर्ण समाज की बस्तियों में भी सफाई कराने और सड़कें बनवाने की मांग उठी।

सोमवार को गांव बघना में पंचायत को लेकर सुबह 10 बजे से ही बड़ी संख्या में लोग बाइक व ट्रैक्टर से पहुंचने शुरू हो गए। 200 से अधिक लोगों ने पंचायत में भाग लिया। राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज धवरैया और समाज के लोगों ने कहा कि भीम आर्मी के चीफ यहां आकर फिर से माहौल खराब कर रहे हैं। उनके कहने पर यहां सफाई कराई जा रही है, सड़कें बनवाई जा रही हैं। सवर्ण समाज के लोगों के यहां भी सफाई कराकर सड़कें बनवानी चाहिए।

पंचायत में कहा गया कि गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। रिपोर्ट में 50-60 लोगों के मय हथियारों के हमला करने की बात कही गई है। अगर ऐसा होता तो क्या पुलिस तमाशा देखती रहती? आरोप लगाया कि जो लोग घायल हुए हैं वे पुलिस की लाठीचार्ज में हुए होंगे मगर साजिश के तहत सवर्ण समाज के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। भीम आर्मी यह नहीं चाहती कि कोई सवर्णों की लड़ाई लड़े।

पंचायत के बाद राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के कार्यकर्ता और समाज के लोगों के साथ पंकज धवरैया चंदपा कोतवाली पर पहुंच गए। इस दौरान थाने पर भी जमकर नारेबाजी की गई। सूचना मिलते ही एसडीएम राजकुमार सिंह, सीओ ट्रैफिक अशोक कुमार वाजपेयी, मुरसान कोतवाल, सदर कोतवाल के साथ पीएसी भी कोतवाली पर पहुंच गई। इस दौरान लोगों की पुलिस से हल्की नोकझोंक भी हुई। एसडीएम और पुलिस ने लोगों को समझाया कि वह परेशान न हों। किसी कार्यकर्ता को परेशान नहीं किया जाएगा और न ही पुलिस द्वारा दबिश दी जाएगी। मामले की जांच की जा रही है। किसी के खिलाफ कोई भी गलत कार्रवाई नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी