पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने देखा मैंडू स्टेशन का हाल

विशेष निरीक्षण यान से पहुंचे मैंडू रेलवे स्टेशन, सफाई व्यवस्था देखी पौधरोपण देख कर्मचारी को खुश होकर दिया दो हजार रुपये इनाम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 12:58 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 12:58 AM (IST)
पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक  ने देखा मैंडू स्टेशन का हाल
पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने देखा मैंडू स्टेशन का हाल

संवाद सहयोगी, हाथरस : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने शुक्रवार की दोपहर मैंडू रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। हालांकि हाथरस सिटी स्टेशन का निरीक्षण प्रस्तावित था, लेकिन ऐन मौके पर कार्यक्रम में बदलाव किया गया। इससे मैंडू रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त किया गया। स्टेशन की व्यवस्थाओं से महाप्रबंधक संतुष्ट नजर आए।

कासगंज से चलकर दोपहर 11.33 बजे महाप्रबंधक की ट्रेन मैंडू स्टेशन पर पहुंची। कासगंज का निरीक्षण करने के बाद मैंडू स्टेशन मास्टर राकेश रंजन को सूचना मिली की महाप्रबंधक हाथरस सिटी स्टेशन की बजाय मैंडू का निरीक्षण करेंगे। खबर मिलते ही तैयारियां शुरू की गईं। साफ-सफाई व अन्य छिटपुट कमियों को दूर किया गया। मैंडू स्टेशन के निरीक्षण के दौरान जीएम के साथ इज्जतनगर मंडल के डीआरएम दिनेश कुमार ¨सह भी थे। जीएम ने स्टेशन कार्यालय के साथ प्लेटफार्म व शौचालय में साफ-सफाई देखी। बु¨कग काउंटर भी देखा। स्टेशन व उसके बाहर पौधरोपण देख जीएम ने प्रशंसा की। इन पौधों को लगाने व देखरेख करने वाले कर्मचारी रामप्रताप को दो हजार रुपये से पुरस्कृत किया। रामप्रताप प्वाइंट्स मैन के पद पर तैनात हैं। 15 मिनट के निरीक्षण के बाद 11.48 को जीएम हाथरस सिटी के लिए रवाना हो गए।

जीएम ने पूर्वोत्तर रेलवे ट्रैक पर कासगंज के बाद मैंडू व इसके बाद मथुरा छावनी का निरीक्षण किया। निरीक्षण यान में जीएम व डीआरएम सबसे पीछे बैठे थे। यहां से अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक का खिड़की से निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी