पंचायत चुनाव में लगेगा चार जनपदों का पुलिस बल

एटा कासगंज अलीगढ़ और हाथरस का पुलिस फोर्स कराएगा शांतिपूर्ण चुनाव जनपद में 3200 कांस्टेबल दो कंपनी पीएसी 350 उपनिरीक्षक 30 इंस्पेक्टर रहेंगे तैनात।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:03 AM (IST)
पंचायत चुनाव में लगेगा चार जनपदों का पुलिस बल
पंचायत चुनाव में लगेगा चार जनपदों का पुलिस बल

संवाद सहयोगी, हाथरस : पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास पुलिस अधिकारियों की ओर से किए जा रहे हैं। शांतिपूर्ण मतदान हो सके, इसके लिए हाथरस जिले के अलावा एटा, कासगंज और अलीगढ़ का पुलिस फोर्स चुनाव में तैनात रहेगा। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पीएसी भी बुलाई गई है।

पंचायत चुनाव में गांवों की राजनीति पूरी तरह हावी रहती है। चुनाव में झगड़े की आशंकाएं बनी रहती हैं। इस बार के पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए पिछले कई दिन से कवायद चल रही है। गांवों में जाकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों से अपील की जा रही है। वहीं संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों पर विशेष निगाहें पुलिस अधिकारियों की लगी हुई हैं। हर पोलिग बूथ पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो सके, इसके लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था इस बार की गई है। जिले के पुलिस बल के अलावा एटा, कासगंज और अलीगढ़ जिले के पुलिस फोर्स की ड्यूटी तय हो गई है। चारों जनपदों के पुलिस फोर्स के अलावा दो कंपनी पीएसी भी तैनात रहेगी। 3200 कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल, 350 उपनिरीक्षक, 30 इंस्पेक्टर, सात सीओ बाहर से ड्यूटी देने के लिए आएंगे। वर्जन --

पंचायत चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। पूरे रेंज से फोर्स बुलाया गया है। अति संवेदनशील बूथों पर अधिक सतर्कता बरती जाएगी। किसी को भी चुनाव में व्यवधान नहीं डालने दिया जाएगा।

-विनीत जायसवाल, एसपी हाथरस।

लखनऊ से आए प्रेरक्षक का हाथरस में डेरा

जासं, हाथरस : गुरुवार को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए लखनऊ से आकर प्रेक्षक ने हाथरस में डेरा डाल लिया है। वे मतदान तक हाथरस में ही रुकेंगे और मतदान की तैयारियों का जायजा लेने के साथ शासन को पल-पल की रिपोर्ट देंगे।

उनके यहां आने की सूचना प्रशासन को पहले ही मिल गई थी। सोमवार की दोपहर कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के विशेष सचिव घनश्याम सिंह हाथरस आ गए। उन्हें पीडब्लूडी गेस्ट हाउस अलीगढ़ रोड पर ठहराया गया है। डीएम रमेश रंजन और एसपी विनीत जायसवाल जल्द ही चुनाव प्रेक्षक से मुलाकात करेंगे। चुनाव प्रेक्षक मतदान से पहले और मतदान के दिन पूरे जनपद का दौरा करेंगे।

chat bot
आपका साथी