हाथरस में कुल देवता को पूजा में चढ़ाई शराब पीने के बाद छह लोगों की मौत, आठ की हालत गंभीर

हाथरस में लोगों ने कुलदेवता शहीद बाबा पीर की पूजा की थी। इस पूजा में समाज के लोग अपने कुलदेवता को शराब चढ़ाते हैं। उसी शराब को प्रसाद के रूप में समाज के लोग ग्रहण करते हैं। इसी को पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ गई है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 10:26 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 11:04 PM (IST)
हाथरस में कुल देवता को पूजा में चढ़ाई शराब पीने के बाद छह लोगों की मौत, आठ की हालत गंभीर
हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला सिंघी में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है।

हाथरस, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला सिंघी और नगला प्रहलाद में शराब पीने के बाद दो दिनों में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोगों का उपचार अलीगढ़ में चल रहा है। पुलिस ने अवैध तरीके शराब की बिक्री करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। दो ठेका सील कर दिए। साथ ही, एसपी ने लापरवाही बरतने पर दारोगा रामदास पचौरी व कांस्टेबल रिंकू सिंह को निलंबित कर दिया। एसएचओ जगदीश चंद्र के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले कुल देवता पीर बाबा की पूजा के दौरान रिवाज के तहत शराब चढ़ाई गई थी। उसी शराब को पीने के बाद कुछ लोगों की हालत बिगड़ गई। एक के बाद एक कुल छह लोगों की मौत हो गई। आठ लोगों का उपचार अलीगढ़ के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने शराब की बिक्री करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। 

हाथरस के गांव नगला सिंघी और नगला प्रह्लाद में सिंघी समाज के लोग रहते हैं। सोमवार को वहां के लोगों ने कुलदेवता शहीद बाबा पीर की पूजा की थी। इसमें रिवाज है कि पूजा में समाज के लोग अपने कुलदेवता को शराब चढ़ाते हैं। उसी शराब को प्रसाद के रूप में समाज के लोग ग्रहण करते है। इसी को पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ गई है।

पीड़त परिजनों ने आरोप लगाया कि गांव के ही रामहरी द्वारा से पूजन के लिए 20 क्वार्टर देशी शराब ली थी। इसको पीने के बाद मंगलवार को चार लोगों की हालत बिगड़ी, जिसमें से एक की दोपहर में और तीन लोगों की शाम को मौत हो गई। एक ग्रामीण ने इसकी सूचना दी पुलिस को दी। देर रात जिलाधिकारी रमेश रंजन, एसपी विनीत जायसवाल गांव पहुंचे और जांच की। तीन लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

तबीयत बिगड़ने वाले सात लोगों को जिला अस्पताल से अलीगढ़ के लिए रेफर किया गया। इनमें से बुधवार की सुबह एक और व्यक्ति की मौत हो गई। शेष का उपचार चल रहा है। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि मृतकों के पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके चलते बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

शराब बेचने वाला गिरफ्तार, जांच जारी : एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि गांव में शराब बेचने वाले रामहरी नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से दो दर्जन करीब शराब के खाली क्वार्टर मिले हैं, जिन्हें स्कैन करने पर वह सासनी के एक देशी शराब के ठेके से खरीदे गए हैं। इसकी जांच आबकारी टीम कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी