बीआरसी के एक कमरे में लगी आग, रिकार्ड व किताबें जलीं

सिकंदराराऊ बीआरसी के एक कमरे में आग से मची अफरातफरी आग लगने की वजह साफ नहीं फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आग पर पाया काबू नुकसान का हो रहा आकलन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 03:57 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 03:57 AM (IST)
बीआरसी के एक कमरे में लगी आग, रिकार्ड व किताबें जलीं
बीआरसी के एक कमरे में लगी आग, रिकार्ड व किताबें जलीं

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में सोमवार की देर शाम पुरानी तहसील रोड स्थित बीआरसी पर अचानक एक कमरे में आग लग गई। आग से किताबें और रिकार्ड जल गया। आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है।

नगर के पुरानी तहसील रोड स्थित बीआरसी पर एक कमरे में सरकारी पाठ्य पुस्तकें एवं फर्नीचर तथा पुराने अभिलेख रखे हुए थे। सोमवार की शाम साढ़े सात बजे अचानक कमरे में आग लग गई। इस कमरे में विद्युत आपूर्ति नहीं है। कमरे से निकलती लपटें और धुआं देखकर स्थानीय लोग जमा हो गए। सूचना पाकर दमकल एवं पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों तथा स्थानीय लोगों ने आग पर जैसे-तैसे काबू पाया। मौके पर पहुंचे बीआरसी प्रभारी महेश कुमार ने बताया कि जिस कमरे में आग लगी है, उस में पुराना फर्नीचर तथा पुरानी सरकारी किताबें और पुराने अभिलेख रखे हुए थे। आग कैसे लगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। बीईओ सिकंदराराऊ बीएन देयपुरिया का कहना है कि बीआरसी केंद्र के निकट पीछे एक कमरे में कबाड़ रखा हुआ था। जिसमें अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। बीज गोदामों को खाद केंद्र बनाने की मांग

संसू, सहपऊ : क्षेत्र के गांव महरारा में जनहित क्षेत्र विकास समिति की एक बैठक का आयोजन सतीश गौतम की अध्यक्षता में किया गया। समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सामूहिक रूप से जिलाधिकारी को पत्र लिखकर गांव महरारा में सरकारी बीज गोदाम को कीटनाशक एवं फर्टिलाइजर केंद्र बनाने की मांग की। बीज गोदाम में उपरोक्त सभी सुविधाओं का अभाव है। इस कारण क्षेत्र के किसानों को बीज के लिए प्राइवेट फर्मों पर निर्भर रहना पड़ता है। इसके एवज में वह फर्म भोले-भाले किसानों से मुंह मांगे दाम वसूलते हैं। उक्त गांवों में जाने के लिए पक्के रोड बने हुए हैं। इसलिए इस गांव में सरकारी बीज गोदाम बनाने से पास के किसानों को काफी फायदा होगा। इस मौके पर मुकेश शर्मा, सुरेश शर्मा, राजरूप यादव, शीलेंद्र कुमार, अशोक कुमार फौजी व हरीशंकर गौतम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी