निलंबित आठ सफाई कर्मियों को थमाया अंतिम नोटिस

शासन स्तर से की जा रही है ग्रामों की साफ-सफाई की समीक्षा मौके पर नहीं मिले थे सफाईकर्मी अब होगी बर्खास्तगी की कार्रवाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 04:02 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 04:02 AM (IST)
निलंबित आठ सफाई कर्मियों को थमाया अंतिम नोटिस
निलंबित आठ सफाई कर्मियों को थमाया अंतिम नोटिस

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिला पंचायत विभाग की ओर से आठ सफाई कर्मचारियों को बर्खास्तगी से पहले अंतिम नोटिस भेजा गया है। आरोप है कि जिन सफाई कर्मचारियों को ड्यूटी पर होना चाहिए था, वे या तो घर पर थे या फिर दूसरे काम-धंधे करते पाए गए थे। विभागीय स्तर से सफाई कर्मचारियों को निलंबित करके उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया मगर जवाब अभी तक न दिए जाने के कारण उनको बर्खास्तगी का अंतिम नोटिस दिया गया है।

इन सफाई कर्मचारियों में निलंबित धर्मपाल सिंह निरीक्षण के दौरान श्री राधे स्वीट्स पर काम करते मिले थे। दूसरे सफाईकर्मी हैं ब्रजेश कुमार जिन्हें ड्यूटी से अनुपस्थित होने पर मुरसान ब्लाक पर अटैच किया गया था, मगर वह तीन महीने तक न तो वहां ड्यूटी पर गए और न मुख्यालय आए। तीसरे सफाई कर्मी पुष्पेंद्र कुमार हैं जिन्होंने निलंबित होने के बाद स्पष्टीकरण अभी तक नहीं दिया। उनको अंतिम नोटिस भेजा गया है। इसके बाद उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। चौथे सफाई कर्मी सुनील कुमार और पांचवें भूरी सिंह सात माह से निलंबन के बाद जिला मुख्यालय नहीं आए। छठवें दिनेश कुमार, सातवें प्रताप सिंह और आठवें सत्यपाल सिंह हैं। इन पर भी अनुशासनहीनता और ड्यूटी से गैर हाजिर होने का आरोप है। उपरोक्त कर्मी अभी तक नहीं आए। जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह के अनुसार सभी आठों सफाईकर्मी को नोटिस दिए गए हैं। जवाब न मिलने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। पुराने करवन नदी पुलिस

से हटवाया अतिक्रमण

संसू, सादाबाद : पुराने करवन नदी पुल पर यातायात के बंद हो जाने के कारण यहां पर सब्जी विक्रेताओं और खेल वालों ने अनधिकृत कब्जा कर रखा है। इसके कारण राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शिकायत मिलने पर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी के निर्देश पर नगर पंचायत की टीम ने पुलिस के साथ पहुंचकर अतिक्रमणकारियों को हटवा दिया। टीम ने सब्जी मंडी तिराहा, रोडवेज बस स्टैंड के आसपास से भी हाथठेला वालों व फड़वालों को हटवाकर रास्ता साफ करा दिया।

chat bot
आपका साथी