हाथरस और सिकंदराराऊ में लगेंगे मेले

रेहड़ी और पटरी दुकानदारों का बढ़ाया जाएगा कारोबार 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक लगेंगे मेले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:02 AM (IST)
हाथरस और सिकंदराराऊ में लगेंगे मेले
हाथरस और सिकंदराराऊ में लगेंगे मेले

जासं, हाथरस : नगर पालिका हाथरस व सिकंदराराऊ की ओर से 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर जिलाधिकारी रमेश रंजन के मार्गदर्शन में एडीएम जेपी सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जेपी सिंह ने कहा कि मेले में फूड स्टाल, मनोरंजन के झूले के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्ट्रीट वेंडर्स के लिए समुचित स्थान की व्यवस्था की जाएगी। इसका मकसद पटरी दुकानदारों का कारोबार बढ़ाना है। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। विभिन्न प्रकार के पोस्टर, स्लोगन की प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। उन्होंने जनपद के उद्योग बंधुओं, स्ट्रीट वेंडर व दुकानदारों से आयोजित मेले में स्वेच्छा से अपनी दुकानें लगाने का आह्वान किया।

अपर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर कार्ययोजना तैयार कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मेले में अपने-अपने स्टाल लगाते हुए शासन द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ पात्र लाभार्थियों को योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मेले के लिए समुचित स्थान का चयन करते हुए साफ सफाई की व्यवस्था व मूलभूत सुविधाओं यथा प्रकाश, पीने का पानी, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए मंच तथा दर्शकों के बैठने के लिए कुर्सियों, पार्किग की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पीओ डूडा को स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के लिए एक डेडीकेटेड पंजीकरण डेस्क की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान नगर पालिकाध्यक्ष हाथरस आशीष शर्मा, उपनिदेशक कृषि एचएन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य, पीओ डूडा, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी प्रतिभा पाल, ईओ नगर पालिका अनिल कुमार, उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मो. आजम, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी