सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में जल्द ही मिलेंगी सुविधाएं

सड़कों के निर्माण को 1.9352 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भिजवाया समस्याओं के निस्तारण को जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक बुलाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:06 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:06 AM (IST)
सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में जल्द ही मिलेंगी सुविधाएं
सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में जल्द ही मिलेंगी सुविधाएं

जासं, हाथरस : जनपद के उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने विभागीय अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने तथा जनपद में होने वाले औद्योगिक निवेश के लिये सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में सुविधाएं जल्द मिलेंगी।

मुख्य विकास अधिकारी ने सभी अधिकारियों से उद्यमियों के आवेदन पर शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कहा कि बैठक का उद्देश्य उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण विभागों को अनुपालन आख्या प्रेषित करना है। औद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर में सड़कों की मरम्मत पर भी जानकारी ली। यूपीएसआइडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि 2.34 करोड़ की धनराशि का आगणन प्रेषित किया था, जिसमें संशोधित कर पुन: 1.9352 करोड़ का आगणन स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा गया।

सीडीओ ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत-प्रथम को निर्देशित किया कि स्वीकृत नए औद्योगिक फीडर की स्थापना के लिए व्यक्तिगत रुचि लेते हुए प्रकरण का निस्तारण सुनिश्चित करें।

उपायुक्त उद्योग हाथरस ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए हैं जिसके तहत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना में 34 का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। पूर्व में दिए गए लक्ष्य के आधार पर 52 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 75 आवेदनों को बैंक के लिए प्रेषित कर दिया गया है। बैंक ने 26 आवेदनों को स्वीकृत करते हुए 21 को ऋण वितरित कर दिया है। मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना में 38 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके लिए 87 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से 72 आवेदनों को बैंक के लिए प्रेषित कर दिया है। बैंक ने 20 आवेदनों को स्वीकृति प्रदान कर 17 आवेदनों को ऋण उपलब्ध करा दिया है। ओडीओपी योजना में 24 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके लिये 57 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से 52 आवेदनों को कार्यवाही के लिए बैंक के लिये प्रेषित किया गया है। बैंक द्वारा 16 आवेदनों को स्वीकृति प्रदान करते हुए 15 आवेदनों को ऋण उपलब्ध करा दिया है।

chat bot
आपका साथी