सीडीपीओ समेत दो से मांगा गया स्पष्टीकरण

मुख्य विकास अधिकारी ने पूरे मामले की जानकारी की तलब सीडीपीओ और मुख्य सेविका की लापरवाही पर दिया नोटिस।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:36 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:36 AM (IST)
सीडीपीओ समेत दो से मांगा गया स्पष्टीकरण
सीडीपीओ समेत दो से मांगा गया स्पष्टीकरण

जासं, हाथरस : सासनी में स्थित बाल विकास परियोजना के दफ्तर परिसर में कूड़े में फेंकी गई कई कुंटल दाल को जलाने के मामले में सीडीपीओ और मुख्य सेविका को नोटिस देकर जवाब तलब किया गया है। मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने विभागीय स्तर से जांच शुरू करा दी है। जल्द ही कार्रवाई के संकेत मिल रहे हैं। उधर, चोरी की तहरीर पर दूसरे दिन भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

यह था मामला : सासनी हाईवे पर स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय है, जहां 10 दिन पहले पुष्टाहार की चोरी हुई थी। इसमें कार्रवाई से पहले ही सोमवार की रात फिर चोरों ने ताले तोड़कर इन्वर्टर और बैटरी पार दिए। इसकी सूचना पाकर मीडियाकर्मी बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंचे तो वहां कूड़े के ढेर पर कई कुंटल दाल फेंककर स्टाफ के लोग आग लगा रहे थे। घटना की सूचना पाकर जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह आ गए। अब इस मामले में जवाब तलब किया गया है।

चोरी की रिपोर्ट नहीं :

बाल विकास परियोजना कार्यालय में 10 दिन पहले पुष्टाहार चोरी की तहरीर दी गई मगर मुकदमा नहीं लिखा गया। सोमवार की रात हुई चोरी की भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। कोतवाली के इंस्पेक्टर कहते हैं कि तहरीर अधूरी है इसलिए मामला दर्ज नहीं किया है। वर्जन

पूरे मामले की जानकारी मुख्य विकास अधिकारी को दे दी गई है। मामले में सीडीपीओ राहुल वर्मा और मुख्य सेविका पुष्पलता को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

डीके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी हाथरस।

लखनऊ से आई टीम ने दूसरे दिन भी किया सत्यापन कार्य जागरण संवाददाता, हाथरस : मनरेगा के कामों की क्वालिटी जानने के लिए लखनऊ से स्टेट क्वालिटी मानीटर की अगुवाई में टीम का हाथरस में दूसरे दिन भी डेरा रहा और सासनी ब्लाक में चार गांवों का निरीक्षण किया। ये टीम हाथरस, मुरसान एवं सादाबाद समेत बाकी ब्लाक में कार्यों का भी सत्यापन करेगी।

मनरेगा से कराए गए करोड़ों के कार्यों की जमीनी हकीकत जानने के लिए लखनऊ से टीम आई है। लखनऊ से स्टेट क्वालिटी मानीटर भेजे गए हैं ताकि वे स्थलीय निरीक्षण करके सही रिपोर्ट से शासन को अवगत करा सकें। बुधवार को भी मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए टीम ने सासनी के चार गांवों का भौतिक सत्यापन किया। इन ग्रामों में हैं बिजाहरी, रुदायन, छौंक और सलेमपुर हैं। इस दौरान ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा भी थे। उपायुक्त अशोक कुमार ने बताया कि इसके बाद बाकी ब्लाकों में भी टीम भ्रमण करेगी।

chat bot
आपका साथी