छह मौतों के मामले में आबकारी निरीक्षक व बीट सिपाही सस्पेंड

नगला सिघी और नगला प्रह्लाद में शराब पीने से गई थी छह की जान एसएचओ निलंबित हल्का इंचार्ज व कांस्टेबल की भूमिका जांचेंगे एएसपी इसके पहले इलाके के दारोगा और सिपाही को निलंबित किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 12:36 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 12:36 AM (IST)
छह मौतों के मामले में आबकारी निरीक्षक व बीट सिपाही सस्पेंड
छह मौतों के मामले में आबकारी निरीक्षक व बीट सिपाही सस्पेंड

जासं, हाथरस : हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला सिघी और नगला प्रह्लाद में शराब पीने के बाद छह लोगों की मौत के मामले में तीन दिन पहले ही प्रथम ²ष्टया लापरवाही में इलाके के दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया था। शुक्रवार को शासन ने आबकारी विभाग को भी दोषी मानते हुए इलाके के आबकारी निरीक्षक और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।

सोमवार को गांव नगला सिघी और नगला प्रह्लाद में सिघी समाज के लोगों ने कुलदेवता शहीद बाबा पीर की पूजा की थी। यहां प्रसाद के रूप में शराब पीने के बाद छह लोगों की मौत हो गई थी। गांव में रामहरी अवैध रूप से परचून की दुकान पर शराब की बिक्री करता था। उसी से शराब खरीदी गई थी। पुलिस रामहरी को जेल भेज चुकी है। शासन ने इस प्रकरण में आबकारी विभाग की भी लापरवाही मानते हुए इलाके के आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह और सिपाही सुषमा को निलंबित कर दिया है। निलंबन की पुष्टि जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने की है।

एसएचओ की भूमिका की जांच शुरू

जासं, हाथरस : नगला प्रह्लाद और नगला सिघी गांव में शराब पीने से छह लोगों की मौत के मामले में पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है। एसपी ने एसएचओ की भूमिका को लेकर विभागीय जांच एएसपी को सौंपी है। इसके साथ ही वह निलंबित हल्का इंचार्ज, कांस्टेबल की भूमिका की भी जांच करेंगे।

सोमवार से बुधवार तक गांव में छह लोगों की मौत के बाद पुलिस अधिकारी टेंशन में हैं। एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही मानते हुए हल्का इंचार्ज रामदास पचौरी, कांस्टेबल रिकू सिंह को बुधवार को ही निलंबित कर दिया था, इसके साथ ही हाथरस गेट कोतवाली के एसएचओ जगदीश चंद्र के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश एसपी विनीत जायसवाल ने दिए थे। एसपी ने एएसपी प्रकाश कुमार को विभागीय जांच सौंपी है। उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही वह निलंबित दारोगा और कांस्टेबल की भूमिका की भी जांच करेंगे। गांव में सन्नाटा, फोर्स तैनात

जासं, हाथरस : छह लोगों की मौत के बाद दोनों गांवों में मातम पसरा हुआ है। शुक्रवार को परिवार के लोगों ने परंपरा के अनुसार कब्रिस्तान से मिट्टी उठाने की रस्म पूरी की। इधर सुरक्षा के मद्देनजर गांवों में पुलिस टीम तैनात है। गौर हो कि गांव के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर एक प्रधान प्रत्याशी पर धमकाने का आरोप लगाया था और पलायन की चेतावनी दी थी। मृतकों के स्वजन को सांत्वना देने पहुंचे रामेश्वर

संस, हाथरस : नगला प्रहलाद, नगला सिघी में शुक्रवार को पीड़ित परिवारों से मिलने पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय पहुंचे। उन्होंने स्वजन से पूरी घटना की जानकारी ली और ढाढस बंधाया। शासन प्रशासन से वार्ता कर मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। इस दौरान सुखबीर सिंह, मुरारी लाल शर्मा, दूल्हे राम, प्रेमपाल सिंह, दुर्जन सिंह, सत्यपाल सिंह, श्यामवीर सिंह, किशन वीर सिंह, पिटू सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी