कोरोना क‌र्फ्यू में बिक रहा हर माल, नहीं मान रहे दुकानदार

चालान के बाद भी खुल रही हैं अनावश्यक वस्तुओं की दुकानें दुकानों पर बिना मास्क वालों को सामान देने की पाबंदी भी नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 12:50 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 12:50 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू में बिक रहा हर माल, नहीं मान रहे दुकानदार
कोरोना क‌र्फ्यू में बिक रहा हर माल, नहीं मान रहे दुकानदार

जासं, हाथरस : कोरोना क‌र्फ्यू भले ही लगातार चल रहा है लेकिन बाजारों में आपको सामान सब मिल जाएगा। प्रतिबंध के बावजूद ये दुकानें खुल रही हैं। पुलिस की चेतावनी और चालान की कार्रवाई का कोई असर नहीं हो रहा है। कस्बा और देहात क्षेत्र तो छोड़िए शहर में भी ज्यादातर दुकानें खुल रही हैं। इससे कोरोना की गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है।

कोरोना क‌र्फ्यू 31 मई तक है। इस दौरान सिर्फ दवा, दूध, सब्जी व रसोई के सामान जैसी जरूरी चीजों की दुकानें ही खुलने के आदेश हैं लेकिन अन्य सामान की दुकानें भी खुल रही हैं। शहर में बेनीगंज, घंटाघर बाजार, गुड़हाई बाजार में प्रतिबंधित दुकानें धड़ल्ले से खुल रही हैं। रविवार को दुकानें खुलने पर पुलिस ने बाजारों में घूमकर दुकानदारों को चेतावनी भी दी थी। पुलिस को देखकर दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए। सोमवार को भी इन्हीं बाजारों में दुकानें खुलने से आम दिनों की तरह जाम नजर आ रहा था। सादाबाद में कार्रवाई बेअसर

सादाबाद में भी जब से कोरोना क‌र्फ्यू लागू हुआ है, अनावश्यक वस्तुओं की दुकानों में रेडीमेड कपड़ा, कपड़ा, जूता -चप्पल, रस्सी लोहा से लेकर वह हर सामान मिल रहा है, जिसके बगैर भी कोरोना क‌र्फ्यू काल काटा जा सकता है। इसके अलावा हलवाइयों की दुकानें भी खुलेआम खुल रही हैं। चाट पकौड़ी की ठेल, सुबह का नाश्ता कचौड़ी बदस्तूर बेची जा रही है। कुछ दिनों से नगर पंचायत तथा राजस्व की संयुक्त टीम ने दुकान खुली पाए जाने पर इनके चालान की प्रक्रिया की जा रही है। इस कार्रवाई का कोई असर नहीं दिख रहा है। एक सप्ताह पूर्व एसडीएम राजेश कुमार, सीओ ब्रह्मसिंह तथा नायब तहसीलदार राकेश चंद्रा ने दो-तीन दिन बाजार में सख्ती दिखाई थी, उसके बाद सब यथावत चल रहा है। दुकानों पर बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी