'सबको बिजली, हरदम बिजली' के मंत्र पर काम करें अभियंता

जनप्रतिनिधियों ने बिजली कटौती और फाल्ट रोकने पर दिया जोर ओढ़पुरा स्थित एसई कार्यालय में विधायकों के साथ चीफ इंजीनियर व अन्य ने की मीटिग।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 01:09 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 01:09 AM (IST)
'सबको बिजली, हरदम बिजली' के मंत्र पर काम करें अभियंता
'सबको बिजली, हरदम बिजली' के मंत्र पर काम करें अभियंता

जासं, हाथरस : जनपद में बिजली विभाग से जुड़ी शिकायतों को लेकर जनप्रतिनिधि और अभियंता एक साथ बैठे। जनप्रतिनिधियों ने उपभोक्ताओं की समस्याओं को उनके सामने रखा। कहा कि न तो रोस्टर के हिसाब से बिजली मिल रही है और न ही फाल्ट रुक रहे हैं। बिलों में भी गड़बड़ी आ रही है। चीफ इंजीनियर और अधीक्षण अभियंता से कहा कि उपभोक्ताओं के हित में उनकी शिकायतों का समय पर निस्तारण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री का मंत्र है कि सबको बिजली हरदम बिजली मिले। वहीं शहर में 24 घंटे बिजली देने के आदेश हैं। वहीं कस्बों में 20 और ग्रामीण क्षेत्र में 16-18 घंटे बिजली का रोस्टर है, मगर इतनी बिजली नहीं मिल रही है। जर्जर लाइन और ट्रांसफार्मर की वजह से फाल्ट भी बढ़ रहे हैं। इसके कारण उपभोक्ताओं को अनावश्यक कटौती का सामना करना पड़ रहा है। उधर, बिजली के बिल संशोधन समय पर न होने के कारण जमा नहीं हो पा रहे हैं। इससे विभाग को राजस्व भी नहीं मिल पाता है। पिछले दिनों ऊर्जा मंत्री ने अलीगढ़ मंडल के जनप्रतिनिधियों और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी के साथ समीक्षा बैठक की थी। इसमें उन्होंने उपभोक्ता हित में अभियंताओं को जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करने का निर्देश दिया था। उसी के तहत गुरुवार को ओढ़पुरा स्थित अधीक्षण अभियंता जगतराम के कार्यालय में चीफ इंजीनियर के साथ सदर विधायक हरीशंकर माहौर व सिकंदराराऊ के विधायक वीरेंद्र सिंह राणा ने संवाद किया। दोनों विधायकों ने अपने क्षेत्र के उपभोक्ताओं की समस्याएं रखीं। कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप बिजली व्यवस्था में सुधार किया जाए। मीटिग में सभी डिवीजन के अधिशासी अभियंता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी