तार टूटने से कई क्षेत्रों में रहा बिजली संकट

आगरा रोड पर मीतई से शहर में आ रही 33 केवी लाइन का तार सुबह टूट गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 12:43 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 12:43 AM (IST)
तार टूटने से  कई क्षेत्रों में रहा बिजली संकट
तार टूटने से कई क्षेत्रों में रहा बिजली संकट

जासं, हाथरस : आगरा रोड पर मीतई से शहर में आ रही 33 केवी लाइन का तार सुबह टूट गया। इस कारण कई इलाकों की बिजली सुबह तीन घंटे गायब रही है। काफी देर बाद फाल्ट मिलने पर शटडाउन लेकर लाइन को सही किया गया। इस दौरान लोग पानी के लिए तरस गए। वहीं, गर्मी के चलते भी बच्चे व बूढे सभी लोग परेशान हो उठे।

मीतई सबस्टेशन से आधे शहर में बिजली आपूर्ति की जाती है। इसमें आगरा रोड के दोनों इलाके शामिल हैं। सुबह साढ़े आठ बजे मीतई से आ रही 33 केवी लाइन का तार टूट गया। तार के टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जानकारी होने पर लाइन पर शट डाउन लिया गया। कर्मचारी काफी देर बाद फाल्ट को पता कर पाए। लाइन को सही करने में कर्मचारी को तीन घंटे लग गए। 11:35 बजे लाइन चालू हो पाई । बिजली जाने से लोग परेशान हो गए। इस दौरान सबमर्सिबल नहीं चल पा रहे थे। इस लोग पानी तक के लिए तरस गए। बिजली आने पर ही राहत मिल सकी।

जर्जर लाइन नहीं हो पाई सही

बार-बार यही शिकायत रहती है कि जर्जर लाइन होने के कारण तार टूटते रहते हैं। इस कारण अनावश्यक बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है। कई स्थानों पर बंच केबलें भी टूटने की शिकायतें मिलती हैं। लाइनों में कई जोड़ होने के कारण आए दिन टूटते रहते हैं। बिजली विभाग ओवरलोड का बहाना लगाकर सारा ठीकरा उपभोक्ताओं पर फोड़ता है, जबकि लाइनों को बदलने और ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने पर काम नहीं किया जा रहा है। इसका खामियाजा उपभोक्ता भुगत रहे हैं। विभाग की ओर से कई बार केबल और ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की डिमांड भेजी जा चुकी है लेकिन अभी तक उस पर सुनवाई नहीं हो पा रही है। जरूरत के हिसाब से सामान न मिलने के कारण दिक्कतें बढ़ रही हैं।

chat bot
आपका साथी