जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को पढ़ाया मतदान का पाठ

जहां किसी भी प्रकार की समस्या है तो निराकरण तत्काल करा लें देखरेख में ही पोलिग पार्टी की सुरक्षा बलों के साथ रवानगी कराएं। जासं हाथरस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य जिला अधिकारी रमेश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:13 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:13 AM (IST)
जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को पढ़ाया मतदान का पाठ
जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को पढ़ाया मतदान का पाठ

जासं, हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य जिला अधिकारी रमेश रंजन ने कलक्ट्रेट सभागार में जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं निर्वाचन व्यवस्था से संबंधित समस्त प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने आरओ, एआरओ को निर्देश दिए कि बुकलेट का भली भांति अध्ययन कर लें। जहां किसी भी प्रकार की समस्या है तो उसका निराकरण तत्काल करा लें। उन्होंने कहा कि मतदान से संबंधित सामग्री को सूचीवार चेक कर लें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मतदाता सूची को अवश्य अपने पास रखें तथा पीठासीन की डायरी को भरने के बाद चेक अवश्य कर लें।

उन्होंने कहा कि मतदान से पूर्व निर्धारित स्थल से अपनी देखरेख में ही पोलिग पार्टी की सुरक्षा बलों के साथ रवानगी सुनिश्चित कराएं और निर्धारित पोलिग बूथ पर पोलिग पार्टी के समय से पहुंचने की सूचना जोनल मजिस्ट्रेट को दें। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस पर समय से मतदान प्रारंभ होने की भी सूचना जोनल मजिस्ट्रेट को दी जाए। मतदान समाप्त होने के पश्चात सभी पोलिग पार्टी को अपनी देखरेख में सुरक्षित ढंग से निर्धारित मतगणना स्थल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि वह मतदान दिवस पर नियमित रूप से मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करें और इसका अंकन पीठासीन अधिकारी की डायरी में अवश्य करें। प्रत्याशी के समर्थन में शिक्षक के प्रचार का वीडियो वायरल

संसू, सहपऊ : पंचायत चुनाव में एक सरकारी अध्यापक का प्रधान के समर्थन में चुनाव प्रचार करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इससे चर्चाओं का दौर प्रारंभ हो गया। लोगों में अध्यापक पर क्या कार्रवाई होती है, इसकी चर्चा हो रही है। अध्यापक ने अपनी पत्नी को प्रधान पद के लिए चुनाव में उतारा है। वीडियो में वह उसके लिए वोट मांग रहे हैं। बीईओ वीएन दैपुरिया ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर हुए अध्यापक के वीडियो वायरल की जांच के बाद अध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी