जिले के चार ब्लाकों में प्रमुखी का चुनाव आज

जिले के चार ब्लाकों में प्रमुखी का चुनाव शनिवार को संपन्न होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 11:51 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 11:51 PM (IST)
जिले के चार ब्लाकों में प्रमुखी का चुनाव आज
जिले के चार ब्लाकों में प्रमुखी का चुनाव आज

जागरण टीम, हाथरस: जिले के चार ब्लाकों में प्रमुखी का चुनाव शनिवार को संपन्न होगा। सुबह 11 बजे से तीन बजे तक मतदान होगा, इसके बाद मतगणना होगी। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। ड्रोन कैमरे से चुनाव स्थल के आसपास निगरानी की जाएगी। शासन से आए पर्यवेक्षक ने ब्लाकों पर भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिले के हाथरस, हसायन, सिकंदराराऊ व सासनी ब्लाक पर आज मतदान होना है। नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग कृषि उत्पादन शाखा के विशेष सचिव देवेंद्र कुशवाह को पर्यवेक्षक बनाकर चुनाव निगरानी के लिए शासन से यहां भेजा गया है। पर्यवेक्षक ने शुक्रवार को ब्लाकों पर निरीक्षण किया और सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश दिए। सासनी ब्लाक पर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मतदेय स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखी जाए। कहीं ईंट पत्थर एकत्रित हों तो उन्हें हटा दिया जाए। उन्होंने मतदान केंद्रों पर बेरिकेडिग, सीसीटीवी कैमरे के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह सिकंदराराऊ और अन्य ब्लाकों पर भी निरीक्षण करने पहुंचे।

बाहरी व्यक्ति न आए मतदान केंद्र पर : एसपी

हाथरस: चुनाव को लेकर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने सुरक्षा व्यवस्था की हकीकत जानी। उन्होंने सिकंदराराऊ ब्लाक पर निरीक्षण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए ड्यूटी में लगाए गए पुलिस कर्मियों के बारे में जानकारी ली। सभी सुरक्षाकर्मियोंको अवगत कराया गया कि जब तक मतदान व मतगणना पूर्ण नहीं हो जाती है, सभी ड्यूटी के दौरान मुस्तैद रहेंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति को ब्लाक के आसपास बिल्कुल भी नहीं आने दिया जाए। केवल सदस्यों और मतदान कर्मियों को ही मतदेय स्थल पर जाने की अनुमति होगी। चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ब्लाक के आसपास ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वाले अराजक तत्वों पर नजर रखें।

chat bot
आपका साथी