सेवानिवृत्त मां के देयों के भुगतान न करने पर कलक्ट्रेट पर धरना

शिक्षा विभाग से कई साल पहले सेवानिवृत हो चुकी माताजी को देयों का भुगतान न होने से निराश वृद्ध ने कलक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:43 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:43 AM (IST)
सेवानिवृत्त मां के देयों के भुगतान  न करने पर कलक्ट्रेट पर धरना
सेवानिवृत्त मां के देयों के भुगतान न करने पर कलक्ट्रेट पर धरना

जासं,हाथरस: शिक्षा विभाग से कई साल पहले सेवानिवृत हो चुकी माताजी को देयों का भुगतान न होने से निराश वृद्ध ने कलक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

हाथरस के गांव धाधऊ निवासी राजेंद्र उपाध्याय गुरुवार को दोपहर 11 बजे से कलक्ट्रेट परिसर में बैनर लगाकर अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ गए। उनका कहना था कि उनकी माताजी चंद्रवती वर्ष 1995 में बेसिक शिक्षा विभाग से नगला मेवा स्कूल से बतौर शिक्षक रिटायर हुई थीं। उनके विभिन्न देयों का भुगतान अभी तक नहीं हो सका है। इस संबंध में वह सीएम से लेकर डीएम तक को शिकायत भेज चुके हैं। उन्होंने एलान किया है कि जब तक देयों का भुगतान नहीं कर दिया जाता, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। विद्युत अभियंता 26 अक्टूबर से करेंगे कार्य बहिष्कार

जासं, हाथरस : पावर कारपोरेशन के रवैये के खिलाफ अभियंताओं ने 26 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार करने का फैसला किया है।

सभी ऊर्जा निगमों के प्रबंधन को चार अक्टूबर से आंदोलन प्रारम्भ होने की सूचना दी है व समस्याओं का समाधान न होने पर 26 अक्टूबर से सभी ऊर्जा निगमों में अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार प्रारंभ कर दिया जाएगा। अभियंताओं के बहिष्कार से विद्युत विभाग के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

एसडीओ पवन वर्मा ने बताया कि चार व पांच अक्टूबर को सभी ऊर्जा निगमों के तमाम अभियन्ता काली पट्टी बांध कर विरोध दिवस मनाएंगे। 6, 7 व 8 अक्टूबर को शाम चार बजे से पांच बजे तक एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा। 11 व 12 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। 18 से 23 अक्टूबर तक दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक तीन घंटे तक कार्य बहिष्कार किया जाएगा। 18 अक्टूबर से ही सभी ऊर्जा निगमों के अभियन्ता आंदोलन शुरू कर देंगे। जिसके तहत शाम तक पांच बजे से अगले दिन प्रात: 10 बजे तक कोई कार्य नहीं करेंगे। साथ ही विद्युत अभियंता कार्य के समय भी केवल अपने लिए ही निर्धारित कार्य करेंगे। अन्य कोई कार्य नहीं करेंगे। 26 अक्टूबर से सभी अभियंता अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार प्रारंभ कर देंगे।

chat bot
आपका साथी