ईद की खरीदारी को उमड़ी भीड़ से सड़कें हुईं जाम

कई दिन से बाजारों में दुकानें खुलते ही उमड़ रही भीड़ पुलिस की कार्रवाई का नहीं हो रहा कोई असर।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST)
ईद की खरीदारी को उमड़ी भीड़ से सड़कें हुईं जाम
ईद की खरीदारी को उमड़ी भीड़ से सड़कें हुईं जाम

जासं, हाथरस : कोरोना संक्रमण से लोग अभी सबक नहीं ले रहे हैं। शहर और देहात के बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गुरुवार को पुलिस ने सख्ती बढ़ाई और फुटपाथी और ढकेल वालों को हटाते हुए दुकानदारों को फटकारा और चेतावनी भी दी मगर ईद की खरीदारी को उमड़ी भीड़ ने सारे किए पर पानी फेर दिया। बाजारों में जबरदस्त भीड़ से कई बार जाम लगा।

कोरोना क‌र्फ्यू में प्रशासन ने जरूरी सामान की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दे रखी है। इसके बावजूद ईद के त्योहार को भुनाने के लिए रेडीमेड गारमेंट के अलावा अन्य तरह के कपड़े, बर्तन, जूते-चप्पल व कॉस्मेटिक्स आदि की दुकानें भी खुल रही हैं। इससे दुकानों पर जबरदस्त भीड़ लग रही है। इससे पुलिस भी परेशान है। पुलिस ने इस दौरान कई दुकानदारों के चालान भी काटे और कुछ दुकानदारों को हिरासत में लेकर चेतावनी देकर छोड़ा, इसके बावजूद ईद को लेकर खाद्य वस्तुओं के अलावा अन्य सामान की खरीद के लिए भी पिछले कई दिनों से भीड़ दिखाई दे रही है। घंटाघर, हलवाईखाना, मोहनगंज, गुड़िहाई बाजार और बेनीगंज बाजार में गुरुवार को भी काफी भीड़ थी। भीड़ के कारण जाम भी लगता रहा। गुरुवार को शहर में क्रांति चौक पर भी जाम लग गया। इसके अलावा सिकंदराराऊ, सासनी, सहपऊ व अन्य कस्बों और देहात क्षेत्र के बाजारों में भी भारी भीड़ दिखाई दी। भीड़ नियंत्रण को हटवाई फलों की ढकेल

संसू, सादाबाद : शुक्रवार को ईद का त्योहार होने के कारण मुस्लिम समाज के लोगों की बाजार में जबरदस्त भीड़ रही। अधिकांश लोग कपड़ा खरीदने आए थे। देव मार्केट तथा उसके आसपास के दुकानदार के अलावा डाकखाना रोड तथा सुभाष गली के दुकानदारों ने चोरी छुपे ईद के खरीदारों को कपड़े बेचे। वहीं सब्जी मंडी इलाके में डाकखाना रोड तक हबीब नियर मार्केट, पटेल मार्केट, जवाहर बाजार में भीड़ के बढ़ते दबाव को देखकर जवाहर बाजार में मंडी के निकट लगने वाली फल की ढकेलों को पुलिस ने हटवा कर कृष्णा टॉकीज इलाके के खाली स्थान पर लगवाने की घोषणा की थी। गुरुवार को उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने नगर पंचायत, पुलिस तथा नायब तहसीलदार की टीम को लगाकर बाजार में खुलने वाली अनियमित दुकानों को बंद कराया मगर पुलिस के जाते ही दुकान खोल कर बैठ गए। इस दौरान कई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई।

chat bot
आपका साथी