तालाब चौराहा पुल को संक्रमण का ग्रहण

रेलवे विभाग की ओर से काम हुआ पूरा सेतु निगम का काम अभी अधूरा कोरोना के कारण काम पर आने से बच रहे हैं बिहार के तमाम मजदूर।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:43 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:43 AM (IST)
तालाब चौराहा पुल को संक्रमण का ग्रहण
तालाब चौराहा पुल को संक्रमण का ग्रहण

जासं, हाथरस : अलीगढ़ रोड स्थित तालाब चौराहे पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज पर भी कोरोना संक्रमण का ग्रहण लग गया। हालांकि रेलवे की ओर से काम पूरा कर दिया गया है मगर अब बाकी हिस्से का काम सेतु निगम ने लटका दिया। बताया जा रहा है कि जिन मजदूरों को काम करना है और जिन अफसरों को काम कराना है वे संक्रमित बताए जा रहे हैं। महामारी के कारण बाहरी मजदूर यहां आने से बच रहे हैं।

तालाब चौराहा ओवरब्रिज का निर्माण कार्य वर्ष 2019 से चल रहा है। कोरोना की पहली लहर में भी कई महीने काम रुका रहा। रेलवे फाटक के ऊपर गार्डर लगाने का कार्य शुरू होने के बाद फाटक पर रास्ता संकुचित हो चुका है। बुधवार को स्टेजिंग पर कुछ कर्मचारी काम करते नजर आए। वहीं एक टीम कैमरे से रेलवे पुल का खाका खींच रही थी।

शहर वासियों को जाम के निजात दिलाने के लिए 700 मीटर रेलवे पुल का 80 फीसद से ज्यादा काम पूरा हो गया है। बाकी 20 फीसद काम में दोनों तरफ पुल को जोड़ने के अलावा ऊपर डामरीकरण होना है।

बताया जा रहा है कि रेलवे पुल को पूरा कराने वाले एक अफसर कोरोना की चपेट में हैं। कुछ मजदूर भी संक्रमित बताए जा रहे हैं। कोरोना थमने और अफसर-मजदूरों की सेहत दुरुस्त होने के बाद ही काम शुरू हो सकेगा।

26 करोड़ रखी गई थी रेलवे पुल की लागत

700 मीटर का तैयार किया जा रहा रेलवे पुल

31 मार्च 2021 थी पुल तैयार होने की तारीख

31 दिसंबर तक अब खिच सकता है निर्माण कार्य

2020 में भी कोरोना के कारण थमा रहा था काम वर्जन

तालाब चौराहे पर रेलवे पुल का निर्माण तो अगस्त तक पूरा हो जाना था, मगर कोरोना के कारण काम रुका पड़ा है। कोरोना थमने के बाद ही रेलवे पुल पर काम शुरू हो सकेगा।

राजेंद्र सिंह, जन संपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे।

chat bot
आपका साथी