हाथरस के परीक्षा केंद्र पर बंद मिली डीवीआर

सोमवार को भी हाथरस के एक परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर रिकार्डिंग बंद होने की शिकायत सचल दल ने दर्ज कराई है।

JagranTue, 03 Aug 2021 04:15 AM (IST)
हाथरस के परीक्षा केंद्र पर बंद मिली डीवीआर

जागरण संवाददाता, हाथरस : डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में नकल रोकने को उठाए जा रहे कदम प्रभावी साबित नहीं हो रहे हैं। नकल मिलने पर मान्यता खत्म करने के निर्देश और सीसीटीवी कैमरे बंद होने पर नोटिस देने के बाद भी परीक्षा केंद्र गंभीर नहीं हैं। सोमवार को भी हाथरस के एक परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर रिकार्डिंग बंद होने की शिकायत सचल दल ने दर्ज कराई है।

सोमवार को कुल 28,951 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। हाथरस स्थित गुमानी सिंह महाविद्यालय में बीकाम तृतीय वर्ष की परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर रिकार्डिंग काम नहीं कर रही थी। कुलपति प्रो. आलोक राय का कहना है कि नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। निरीक्षण के अलावा अपनी देखरेख में ओएमआर के बंडल सील करवाना भी सुनिश्चित किया जा रहा है। लिक नहीं हुए परीक्षा केंद्र

परीक्षा शुरू होने से पहले ही सभी परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिए गए थे कि वे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी, लागइन व पासवर्ड उपलब्ध करा दें, जिससे उन्हें नियंत्रण कक्ष से लिक किया जा सके। कुल 369 परीक्षा केंद्रों में से लगभग 260 ही लिक हुए हैं। अब तक 100 से अधिक परीक्षा केंद्रों ने जानकारी ही नहीं भेजी है। आज सर्वाधिक परीक्षार्थी

मंगलवार को 1,70,520 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। इस सत्र की परीक्षा में यह सर्वाधिक संख्या है। इसके लिए 20 से भी अधिक सचल दल सक्रिय रहेंगे। एसडीएम के सचल दल ने

परखी परीक्षा की शुचिता

फोटो-18

संस, हाथरस: डा. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से जुड़े महाविद्यालयों की परीक्षा की शुचिता जांचने के लिए जिलाधिकारी के स्तर से सचल दल गठित की गई है। सोमवार को एसडीएम सदर ने शहर के आरडी कन्या महाविद्यालय में जाकर परीक्षा की हकीकत देखी।

24 जुलाई से चल रही परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए विश्वविद्यालय के स्तर से सचल दल गठित किए गए हैं मगर ग्रामीण क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर गुपचुप नकल का खेल चल रहा है। सचल दल के चले जाने के बाद जमकर नकल कराई जाती है। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने परीक्षा केंद्रों पर छापेमारी के लिए तहसील स्तर पर एसडीएम को जिम्मेदारी सौंपी है। सोमवार को एसडीएम सदर विपिन कुमार शिवहरे अपनी टीम के साथ नवीपुर रोड स्थित आरडी कन्या महाविद्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने परीक्षा कक्षों में जाकर परीक्षा की हकीकत देखी। सचल दल को चेकिग के दौरान कोई भी नकलची नहीं मिला।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.