शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर याद किए डा. राधाकृष्णन

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर पूर्व राष्ट्रपति एवं प्रमुख शिक्षाविद् डा. सर्व पल्ली राधाकृष्णन को याद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 12:32 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 12:32 AM (IST)
शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर  याद किए डा. राधाकृष्णन
शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर याद किए डा. राधाकृष्णन

संवाद सहयोगी,हाथरस: शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर पूर्व राष्ट्रपति एवं प्रमुख शिक्षाविद् डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया।

एमएलडीवी पब्लिक इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के डायरेक्टर स्वतंत्र कुमार गुप्त ने शिक्षकों से अपेक्षा की कि वह बिना किसी लोभ लालच के अपनी ज्ञान रश्मियों को अंतिम छात्र तक पहुंचाने का निरंतर प्रयास करें। सीमेक्स इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को डा. राधाकृष्णन को याद किया गया। प्रधानाचार्य मुकेश कुमार शर्मा और स्कूल की उप प्रधानाचार्य चारू गुप्ता ने छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन किया और माल्यार्पण किया । इसके बाद स्कूल में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम की शुरुआत हुई । कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। स्कूल के निदेशक अरुण सिंह एवं चेयरपर्सन सीमा सिंह ने समस्त शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं। हाथरस जंक्शन स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान ब्रजकिशोर सेंगर, धर्मपाल सिंह, ढाल सिंह, गोवर्धन सिंह,मनोहर सिंह, पूनम सेंगर, अमिता कुमारी, शारदा सिंह, अनुपम भदौरिया, अर्चना कुमारी, नैंसी सेंगर मौजूद रहे। वाष्र्णेय युवा महिला मंडल द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य पुरस्कार से सम्मानित शिक्षिका गरिमा वाष्र्णेय का सम्मान किया। अध्यक्ष नम्रता वाष्र्णेय ने बताया कि गरिमा कलवारी के प्राथमिक विद्यालय में सभी बच्चों की प्रिय सहायक अध्यापिका हैं। इस अवसर पर सचिव आरती वाष्र्णेय, एकता वाष्र्णेय, दीपिका वाष्र्णेय, वंदना वाष्र्णेय, गीता वाष्र्णेय, रुचि वाष्र्णेय, शिखा वाष्र्णेय पूजा वाष्र्णेय सविता वाष्र्णेय ऋचा वाष्र्णेय सीमा वाष्र्णेय नीलम वाष्र्णेय आदि उपस्थित थीं।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक होंगे सम्मानित: बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को रविवार को शिक्षक दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। जिले के सातों ब्लाक से एक-एक शिक्षक का चयन पुरस्कार के लिए किया गया। हाथरस ब्लाक से पूर्व माध्यमिक विद्यालय रतनगढ़ी से सहायक अध्यापक पतिराम सिंह, सासनी से प्राथमिक विद्यालय नंबर दो के हेड शिक्षक विजय शर्मा, सहपऊ ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय सलेमपुर के सहायक अध्यापक वीरेंद्र सिंह देशवार, मुरसान ब्लाक से प्राथमिक विद्यालय नवीपुर की हेड शिक्षिका कल्पना सिंह का चयन हुआ है। सादाबाद के पूर्व माध्यमिक विद्यालय घाटमपुर के सहायक अध्यापक रणधीर सिंह, सिकंदराराऊ ब्लाक से सहायक अध्यापक प्रवीन द्विवेदी, हसायन ब्लाक के नगरिया पट्टी देवरी के हेड प्रदीप शर्मा और नगर क्षेत्र हाथरस से प्राथमिक विद्यालय जोगिया की हेड शिक्षिका लक्ष्मी सिंह का चयन किया गया। रविवार को बीएसए कार्यालय पर दोपहर एक बजे सभी चयनित शिक्षक व शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। वहीं माध्यमिक शिक्षा परिषद के राजकीय, एडेड और वित्तविहीन विद्यालयों से चयनित किए गए 75 शिक्षक व शिक्षिकाओं को बागला कालेज में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी