ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

मायके में सूचना दिए बिना कर दिया अंतिम संस्कार पश्चिम बंगाल के मालदा से ट्रांसफर होकर सिकंदराराऊ पहुंची रिपोर्ट।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:48 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:48 AM (IST)
ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज
ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला बिहारी में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता की हत्या कर दी। ससुरालीजनों ने मृतका के स्वजन को बिना सूचना दिए उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। मृतका के पिता ने ससुरालीजनों के विरुद्ध पश्चिम बंगाल के थाना पुराना मालदा में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के स्थानीय कोतवाली में स्थानांतरित होने के बाद पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

मुरशीद मोमीन निवासी काजीदारा थाना पुराना मालदा पश्चिमी बंगाल ने रिपोर्ट में कहा है कि उनकी पुत्री खुशी खातून का विवाह वर्ष 2017 में अरविद सिंह निवासी गांव नगला बिहारी के साथ हुआ था। ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने लगे। इस बीच खुशी ने दो पुत्रियों को जन्म दिया। दो जुलाई को सुबह 9 बजे बेटी ने उन्हें फोन पर बताया कि पति एवं अन्य ससुरालीजनों ने उसे बहुत मारा पीटा है और गला घोंटकर जान से मारने का प्रयास किया, जिससे उसके मुंह से खून आ गया है। उसी दिन शाम को छह बजे फोन पर उनके रिश्तेदार ने खुशी की मौत होने की सूचना दी। पीड़ित का आरोप है बिना कोई सूचना दिए उनकी पुत्री का अंतिम संस्कार कर दिया गया। रिपोर्ट में पति अरविद, जयसिंह, सास सहित अन्य ससुरालीजनों को नामजद कराया है। रिपोर्ट ट्रांसफर होकर आने के बाद स्थानीय पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। महिला के मायके वालों का नहीं चल सका पता

संसू, मुरसान : गांव नगला भाऊ में बिहार की महिला की हत्या के मामले में पुलिस उसके पति की तलाश में जुटी है। इधर महिला के मायके वालों का पता भी पुलिस को नहीं मिल सका है। पुलिस अस्थियों के पोस्टमार्टम के साथ राख को जांच के लिए भेजने की तैयारी कर रही है।

गांव नगला भाऊ निवासी देशराज गुरुवार को अपनी पत्नी के शव का अंतिम संस्कार कर रहा था। तभी गांव के ही व्यक्ति ने उसे देख लिया था। पुलिस को महिला की हत्या कर शव जलाने की तहरीर दी गई थी। पुलिस के आने से पहले आरोपित भाग गया था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। मुरसान कोतवाली के एसएसआइ रामनरेश का कहना है कि बिहार के सीतामढ़ी जिले की पुलिस से संपर्क कर महिला के मायके वालों की जानकारी के प्रयास किए जा रहे हैं। अस्थियों का पोस्टमार्टम और राख को फोरेसिक लैब जांच के लिए भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी